शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

आतंकियों ने लोगों को डराने के लिए कई इलाकों में लगाए पोस्टर

अमर उजाला ब्यूरो, श्रीनगर Updated Thu, 19 Sep 2019 02:55 AM IST
demo pic
घाटी में आतंकवादी समूहों का दुकानों को सील करना तथा डराने-धमकाने के लिए बाजार, मस्जिदों एवं अन्य हिस्सों में हाथ से लिखे या टाइप किए हुए पोस्टर चिपकाए जाने की कई घटनाएं सामने आई हैं। इसके साथ ही आतंकवादियों का दुकान में घुस कर मालिकों को दुकान बंद रखने और दक्षिण कश्मीर में जेके बैंक की शाखाओं में कर्मचारियों से काम से दूर रहने की धमकी देने की भी कुछ घटनाएं सामने आई हैं। हालांकि, पुलिस ने इस पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है। 
विज्ञापन
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मोड्रिगम गांव में दो दुकानों को टेप से चिपकाने और उन पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन की सील लगी होने की घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। श्रीनगर के सिविल लाइंस इलाके के करन नगर बाजार में दो दुकानों पर बड़े-बड़े अक्षरों में एलडब्ल्यू लिखा हुआ और हिजबुल मुजाहिदीन का चिह्न बना हुआ था। 

पुलिस ने एलडब्ल्यू का मतलब लास्ट वार्निंग यानी आखिरी चेतावनी से लिया क्योंकि इन दोनों दुकान के मालिकों ने आतंकवादियों की बात नहीं मानी थी। एक दुकानदार ने कहा कि हम दुकानें खोलना चाहते हैं लेकिन घर वापस जाते वक्त हमारी सुरक्षा की गारंटी कौन लेगा। हमने पुलिस अधिकारियों से अकेले में भी बात की है लेकिन हमारी समस्याओं का कोई समाधान नजर नहीं आता।

मध्य कश्मीर के गांदरबल तथा श्रीनगर के डाउनटाउन के फतेहकदल इलाके में भी आतंकी संगठन अल बदर के पोस्टर चस्पा मिले थे जिसमें पुलिसवालों के परिवार का सामाजिक बहिष्कार करने को कहा गया था। श्रीनगर के बेमिना बाजार में अंग्रेजी में मूसा बाबा ग्रुप का पोस्टर दुकान पर चस्पा मिला था जिसमें आवश्यक सामानों की बिक्री सुबह साढ़े आठ बजे तक करने को कहा गया था। 

अधिकारियों का मानना है कि इस तरह के पोस्टर प्रशासन को चुनौती देने के लिए लगाए गए हैं। कई लोग इन्हें गंभीरता से ले रहे हैं और घर के भीतर रहना ही पसंद कर रहे हैं।
विज्ञापन

Recommended

terrorism kashmir valley poster srinagar news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।