शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

कश्मीर से दिल्ली तक बिछे आतंकी तार, पकड़े गए तीन आतंकियों से पूछताछ में मिले बड़े खुलासे के संकेत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू/श्रीनगर Updated Sun, 15 Sep 2019 11:23 AM IST
कठुआ में पकड़े गए जैश आतंकी, फाइल फोटो - फोटो : अमर उजाला
कठुआ में पकड़े गए जैश आतंकियों से हो रही पूछताछ एक बड़े खुलासे की ओर बढ़ रही है। निश्चित तौर पर इन आतंकियों से हो रही पूछताछ में जैश के बड़े नेटवर्क का पता चलेगा। सूत्रों की मानें तो जैश-ए-मोहम्मद का कठुआ और पंजाब में एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है। इसके तार कश्मीर से दिल्ली तक फैले हुए हैं।

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों का कहना है कि आतंकियों से होने वाली पूछताछ में इन लोगों ने अपने साथ काम करने वाले कुछ ओवर ग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) और आतंकियों के नाम पुलिस को बताए हैं। जल्द ही पुलिस इनको दबोच सकती है।

इन आतंकियों की कॉल डिटेल भी पुलिस ने निकाली है, जिसमें इनकी बातचीत कश्मीर में बैठे आतंकियों से हो रही है। पंजाब में सक्रिय आतंकी भी इनके साथ हो सकते हैं। अमृतसर में निरंकारी भवन पर होने वाले आतंकी हमले का राज भी यह आतंकी खोल सकते हैं।
विज्ञापन

40 से 50 आतंकी हीरानगर के जरिये कश्मीर तक पहुंचे

इससे पहले जब पिछले साल झज्जर कोटली में तीन आतंकी मारे गए थे। तब पुलिस ने तीन से चार लोगों को दबोचा था। इनसे पूछताछ में पता चला था कि वह कठुआ के हीरानगर से घुसपैठ करते थे। पिछले तीन साल में उक्त क्षेत्र से 40 से 50 आतंकी हीरानगर के जरिये कश्मीर तक पहुंचे।

यह खुलासा इस मामले की जांच करने वाली एनआईए ने किया था। अभी तीन माह पहले ही जम्मू के कालूचक सैन्य कैंप की वीडियो बनाते दो ओवर ग्राउंड वर्कर दबोचे गए। इनसे पूछताछ होने के बाद इनके साथ काम करने वाले कठुआ और उधमपुर के ओवर ग्राउंड वर्कर पकड़े गए।

इनके पकड़े जाने से खुलासा हुआ कि यह लोग पाकिस्तान में बैठे हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के साथ सैन्य ठिकानों पर हमला करने की साजिश रच रहे थे। कुल मिलाकर जैश के आतंकी जम्मू में आतंकियों के नेटवर्क का बड़ा खुलासा कर सकते हैं।
विज्ञापन

Recommended

jammu ksahmir news terrorist attack nia

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।