शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

छह दिन बढ़ा जैश आतंकियों का पुलिस रिमांड, स्थानीय लोगों से भी पूछताछ

अमर उजाला ब्यूरो, कठुआ  Updated Thu, 19 Sep 2019 03:04 AM IST
demo pic - फोटो : अमर उजाला
राज्य में हथियारों की खेप के साथ दाखिल होते पकड़े गए जैश के तीन आतंकियों का पुलिस रिमांड छह दिन और बढ़ गया है। बुधवार सुबह तीनों को पुलिस और एसओजी की टीम ने कड़ी सुरक्षा के बीच जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश किया। मामले में चल रही जांच और उसके बाद धरपकड़ का हवाला देकर पुलिस ने कोर्ट से छह दिन रिमांड दिए जाने की अर्जी दी, जिसे स्वीकार कर लिया है। 
विज्ञापन
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आतंकियों से सात दिन की पूछताछ के दौरान कठुआ पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। दिल्ली, पंजाब और कश्मीर में पहुंची विशेष टीमें भी जांच को जारी रखे हुए हैं। 

आतंकियों की निशानदेही पर पुलिस हथियार सप्लाई करने के मॉडयूल के साथ-साथ कश्मीर में आतंकियों के मददगारों का नेटवर्क भी ध्वस्त करना चाहती है। यही वजह है कि पुलिस ने कोर्ट से छह दिन की रिमांड और मांगी थी।

इससे पहले मंगलवार को पकड़े गए जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकियों के मामले में दो गवाहों के बयान कोर्ट में दर्ज करवाए गए थे। पुलिस की दिल्ली और पंजाब में गई टीमें भी वहां की सुरक्षा एजेंसियों के साथ संदिग्धों की तलाश में जुटी हैं। पंजाब में भी खुफिया एजेंसियां और पुलिस टीमें लगातार ट्रक तक हथियार पहुंचाने वालों और उनके वाहन की तलाश कर रही है। 

बताया जा रहा है कि लखनपुर में पकड़े गए तीन आतंकियों में से एक पाकिस्तान में बैठे हैंडलर के लगातार संपर्क में था। पंजाब के बटाला के नजदीक ट्रक में हथियार लोड किए गए, जिन्हें सप्लाई किए जाने के लिए इन आतंकियों को मोटी रकम दिए जाने का सौदा तय हुआ था। सूत्रों के अनुसार इस मामले में कश्मीर से कुछ लोगों को पकड़ा गया है जिनसे पूछताछ चल रही है।
विज्ञापन

Recommended

jaish e mohammad police remand remand extension kathua news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।