शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

कश्मीरः अब अनंतनाग में भेड़ पालकों से मुलाकात करते नजर आए अजीत डोभाल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Sat, 10 Aug 2019 08:11 PM IST
अजीत डोभाल - फोटो : ani
केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने करने के बाद से कश्मीर के लोगों के बीच विश्वास बहाली के लिए सक्रिय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल लगातार सक्रिय हैं। शनिवार को वह आतंकवाद के गढ़ कहलाने वाले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में नजर आए। 

इस दौरान उन्होंने बकरीद के लिए यहां पहुंचे पशु व्यापारियों और स्थानीय लोगों से बातचीत की। डोभाल छह अगस्त से ही कश्मीर घाटी में जमे हुए हैं। शुक्रवार को उन्होंने श्रीनगर का दौरा किया था जबकि वीरवार को वह शोपियां में लोगों के साथ बिरयानी भी खायी थी। इसके वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।  

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के अनुसार, शनिवार को एनएसए डोभाल अनंतनाग के पशु बाजार में पहुंच गए। जहां उन्होंने भेड़ों को लेकर पहुंचे व्यापारी से उसकी कीमत, खानपान और वजन के बारे में पूछा। 

 
वहीं, लेफ्टिनेंट जनरल आरपी सिंह, पश्चिमी सेना के कमांडर मौजूदा हालातों का जायजा लेने के लिए पैदल निकले। इस दौरान उन्होंने याल कैंट और राइजिंग स्टार कोर के क्षेत्रों का दौरा किया। बता दें कि वह एक दिन के दौरे पर इस क्षेत्र में हैं।
 

इससे पहले शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने श्रीनगर शहर का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में दो घंटे से ज्यादा का समय बिताया। उन्होंने सैनिकों और स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की। साथ ही सीआरपीएफ जवानों के साथ दोपहर का भोजन भी किया।
 
विज्ञापन

जिस दौरान डोभाल बाजार में पशुओं के बारे में जानकारी ले रहे थे तभी एक युवा व्यापारी ने डोभाल को यह बताने के बाद वह मवेशियों को द्रास से लाया है, उनसे पूछा कि क्या वह जानते हैं कि द्रास कहां है? इस प्रश्न का डोभाल कोई जवाब देते इससे पहले ही अनंतनाग के उपायुक्त खालिद जहांगीर ने व्यापारी को बताया कि वह जिस आदमी से बात कर रहा है वह एनएसए हैं। इसके बाद डोभाल ने मुस्कराते हुए उस व्यापारी  की पीठ थपथपाई, हाथ मिलाया और वहां से चले गए। 



शुक्रवार को ईदगाह इलाके का दौरा किया था
इससे पहले शुक्रवार को डोभाल ने सहयोगियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ श्रीनगर के ईदगाह इलाके का दौरा किया कई जगह रुककर स्थानीय लोगों से बातचीत भी की थी। बाद में उन्होंने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कर्मचारियों से बात की और कानून व्यवस्था बनाए रखने में उनके शानदार काम के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। 
विज्ञापन

Recommended

nsa ajit doval nsa ajit doval in anantnag lieutenant gen rp singh visited yol cantt ajit doval doval interacts with locals

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।