शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर: संवेदनशील संदेश भेजने से पहले सोचें, एक गलत मैसेज और आप होंगे जेल में

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, श्रीनगर Updated Fri, 23 Aug 2019 07:04 PM IST
सांकेतिक तस्वीर
जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सोशल मीडिया पर गैरजिम्मेदाराना, भड़काऊ संदेश भेजना या फारवर्ड करना जेल की हवा खिला सकता है। जिला पुलिस की ओर से लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जिला मजिस्ट्रेट कठुआ डॉ. राघव लंगर ने धारा 144 के तहत पाबंदियां लागू कर दी हैं। 
विज्ञापन
सोशल मीडिया पर ऐसी गतिविधियों पर नजर, पकड़ बनाए रखने के लिए जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश दिया है कि सभी सोशल मीडिया एडमिन को अगले दो दिन के भीतर नजदीकी थाने में अपना ग्रुप पंजीकृत करवाना होगा। 
 

हर वाट्स ऐप और फेसबुक ग्रुप एडमिन को किसी भी तरह की अफवाह, जिससे कानून व्यवस्था पर असर पड़े, ऐसी किसी भी गतिविधि को उसे नजदीकी पुलिस थाने में रिपोर्ट करना होगा। ग्रुप में पोस्ट किए गए किसी भी तरह के कंटेट की जिम्मेदारी ग्रुप एडमिन को लेनी होगी। साथ ही उसे ऐसे किसी भी कमेंट को तुरंत डिलीट भी करना होगा। 

जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश दिया है कि वाट्सऐप ग्रुप एडमिन को तत्काल ऑनली एडमिन कैन सेंड मेसेज पर ही अपने वाट्सएप ग्रुप की सेटिंग करनी होगी, जो 21 अक्टूबर तक लागू रहेगी। आदेश की अवहेलना पर आरपीसी की धारा 188 के साथ साथ आईटी एक्ट 2000 और केवल टेलीवीजन नेटवर्क रेग्यूलेशन एक्ट 1995 के तहत भी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
विज्ञापन

Recommended

whatsapp whatsapp group registration with police jammu kashmir police district magistrate dr. raghav langer kashmir news jammu kashmir news kashmir latest kashmir latest news kashmir today kashmir issue

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।