शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Fri, 14 Jun 2019 01:01 PM IST
मौके पर जवान - फोटो : एएनआई
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए हैं। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार सुबह दो आतंकियों को घेरा था। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद हुए हैं। 

पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के संगम इलाके में यह मुठभेड़ हुई। दरअसल, खुफिया एजेंसियों से सूचना मिली कि संगम इलाके के एक मकान में आतंकी छिपे हैं। सूचना पर सेना की 55आरआर, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके को घेर लिया। 

आतंकवादियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। जिसका सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। जिसमें दोनों आतंकी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान इरफान अहमद और तसादक शाह के रूप में हुई है। दोनों आतंकी स्थानीय बताएं जा रहे हैं।



इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर पहले अंधाधुंध गोलियां बरसाईं फिर ग्रेनेड हमला किया था। हमले में अनंतनाग के एसएचओ भी गंभीर रूप से घायल हुए।
विज्ञापन

मौके पर मौजूद एक महिला को भी घायल हुई। जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी हमलावर आतंकी मारा गया। घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन अल उमर मुजाहिदीन ने ली थी। हालांकि, कहा जा रहा है कि इसमें जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है।

घटना व्यस्ततम खन्नाबल-पहलगाम रोड पर अनंतनाग बस स्टेशन से एक किलोमीटर दूर महिला कालेज के पास हुई। बाइक सवार दो आतंकियों ने वहां पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग की थी। इससे मौके पर ही एक जवान की मौत हो गई थी, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए थे। इलाज के दौरान चार जवानों ने भी दम तोड़ दिया था। 
 
विज्ञापन

Recommended

terrorist security force encounter pulwama encounter

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।