शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

बीएसएफ ने इंडिया की जीत के लिए की दुआएं, भारत-पाक सीमा पर जश्न के लिए पहुंच रहे हैं पर्यटक

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Sun, 16 Jun 2019 05:28 PM IST
1 of 5
विश्व कप को लेकर बीएसएफ जवानों ने लगाया भारत माता के जय का नारा - फोटो : ANI
विश्व कप 2019 का सबसे बड़ा मुकाबला शुरू हो चुका है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया है। इस मैच को लेकर देश में जहां पूरी तरह से गहमागहमी बनी हुई है वहीं देश की सरहदों पर तैनात जवानों में भी भारी जोश देखने को मिल रहा है। जम्मू में बीएसएफ के जवानों ने भी भारत की जीत के लिए कामना की है। जम्मू के आरएस पुरा स्थित सुचेतगढ़ फर्स्ट लाइन पर जवानों ने इस मैच को लेकर जश्न मनाया। वहीं यहां आने वाले पर्यटकों में भी आज के मैच को लेकर भारी जोश दिखा। उधर पाकिस्तान की तरफ से भी भारी संख्या में पर्यटक सीमा पर पहुंचकर जश्न मना रहे हैं। 

आगे की तस्वीरों में देखें जश्न...

विज्ञापन

2 of 5
समाचार लिखे जाने तक भारत ने 24 ओवर के बाद एक विकेट खोकर 215 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (126) और विराट कोहली (26) क्रीज पर मौजूद हैं।

3 of 5
इस बीच पाकिस्तानी खिलाड़ी दो बार रन आउट के सुनहरे मौके गंवा चुके थे। एक बार आंख जमने के बाद रोहित ने गेयर शिफ्ट करते हुए 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित की यह मौजूदा विश्व कप और वन-डे इंटरनेशनल में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीसरी फिफ्टी है। 

4 of 5
इस महामुकाबले में दोनों ही टीम में कुछ बड़े बदलाव किए हैं। चोटिल शिखर धवन की जगह विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है। दूसरी ओर पाकिस्तान ने भी टीम में स्पिनर्स को जगह दी है।

 

5 of 5
इन सब के बीच मौसम भी पूरे मैच में काली नजर बनाए हुए है। फिलहाल मैनचेस्टर में जरूर बारिश नहीं हो रही है, लेकिन एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक स्थानीय समयानुसार रात 8 और रात 9 बजे बारिश का पूर्वानुमान है। बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच 6 मुकाबले हुए हैं, जिसमें हर बार भारत ही जीता है।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।