शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

विंग कमांडर अभिनंदन का हुआ तबादला, सुरक्षा कारणों का दिया हवाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली/ जम्मू Updated Sat, 20 Apr 2019 08:41 PM IST
अभिनंदन वर्थमान (फाइल फोटो) - फोटो : ANI
भारतीय वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान का श्रीनगर एयर बेस से तबादला कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इसके पीछे अभिनंदन की सुरक्षा का हवाला दिया जा रहा है। 

वायुसेना ने सुरक्षा कारणों से विंग कमांडर अभिनंदन का कश्मीर से बाहर तबादला कर दिया है। वह श्रीनगर एयरबेस पर तैनात थे। उन्हें पाकिस्तानी सीमा से लगते पश्चिमी सेक्टर के अहम एयरबेस पर तैनाती दी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि विंग कमांडर की तैनाती का आदेश जारी कर दिया गया है और वह जल्द ही श्रीनगर एयरबेस से अपनी नई तैनाती की जगह जाएंगे।

उनकी नई तैनाती भी फाइटर बेस की है और यदि उन्हें विमान उड़ाने की अनुमति मिलती है तो वह उड़ान भर सकेंगे। सूत्रों का कहना है कि कश्मीर घाटी में पाकिस्तानी आतंकवादियों और उनके मददगारों की मौजूदगी के चलते अभिनंदन की जान को खतरा था।
विज्ञापन

मिल सकता है वीर चक्र, वायु सेना ने की सिफारिश

वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के लिए युद्धकालीन वीरता पुरस्कार ‘वीर चक्र’ की सिफारिश की है। 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना के एयर स्ट्राइक के अगले दिन हमला करने आए पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ते हुए अभिनंदन ने पाक के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था।

एयर स्ट्राइक में शामिल रहे 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों के पायलटों की बहादुरी के लिए वायुसेना मेडल की सिफारिश की गई है। यह जानकारी सरकारी सूत्रों ने दी। वीर चक्र युद्ध के समय वीरता के लिए सेना में दिया जाने वाला परम वीर चक्र और महावीर चक्र के बाद तीसरा सर्वोच्च सम्मान है। 
विज्ञापन

Recommended

indian air force wing commander congratulations worthman security abhinandan varthaman srinagar air base भारतीय वायुसेना विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान सुरक्षा श्रीनगर एयर बेस

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।