शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

बैक टू विलेज से बदलेगी जम्मू-कश्मीर की तस्वीर, हर जिले को मिलेंगे पांच करोड़ रुपये

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Thu, 22 Aug 2019 04:04 PM IST
राज्यपाल सत्यपाल मलिक - फोटो : अमर उजाला
जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर पर जन विश्वास जीतने के लिए 'बैक टू विलेज' नाम के एक कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इस कवायद के तहत बुधवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने चिहिन्त कार्यों के लिए राज्य के सभी जिले को पांच-पांच करोड़ रुपये देने के फैसले को मंजूरी दे दी। राज्यपाल ने वित्त विभाग को निर्देश दिया कि प्रत्येक जिले को पांच करोड़ रुपए मुहैया कराए जाएं। इसके साथ ही मंडलायुक्तों को भी पांच करोड़ की राशि मुहैया करवाने के निर्देश दिए गए हैं।
विज्ञापन
इस राशि से प्रत्येक पंचायत में 'बैक टू विलेज' कार्यक्रम के तहत चिह्नित कार्यों को शुरू किया जाएगा। प्रत्येक पंचायत में कम से कम एक काम शुरू करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा जिला उपायुक्तों से कहा गया है कि वे सरपंचों से चर्चा कर 14वें वित्त आयोग के तहत केंद्र सरकार से मिली 800 करोड़ रुपये की राशि का कुछ हिस्सा बैक टू विलेज कार्यों पर खर्च करें।

कानून व्यवस्था की समीक्षा की
राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार शाम सलाहकार विजय कुमार, केके शर्मा, के स्कंदन, फारूक खान, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रामान्यम, वित्त आयुक्त उमंग नरुला के साथ बैठक कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने लोगों तक जरूरी पदार्थों के अलावा मूलभूत सुविधाओं जैसे बिजली, पेयजल और स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली। राज्यपाल को बताया गया कि जरूरी पदार्थों की कोई कमी नहीं है। इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि विभाग और एजेंसियां आपसी समन्वय बनाकर काम करें, ताकि कानून-व्यवस्था पर प्रभावी नियंत्रण बना रहे।
विज्ञापन

Recommended

governor jammu kashmir governor jammu kashmir back to village back to village program

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।