शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

जम्मू-कश्मीरः नौशेरा सेक्टर में पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Sat, 17 Aug 2019 01:11 PM IST
एलओसी - फोटो : फाइल, अमर उजाला

खास बातें

  • पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में किया सीजफायर का उल्लंघन
  • आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान दे रहा कवर फायर
  • गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद
जम्मू कश्मीर में राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने शनिवार सुबह सीजफायर का उल्लंघन किया। इस दौरान पाकिस्तानी सेना की तरफ से भारी गोलाबारी और मोर्टार शेलिंग की गई। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। वहीं, भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

सेना प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि सुबह  6.30 बजे से पाक की ओर से राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारी शेलिंग जारी है। इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है। इस दौरान भारी शेलिंग और गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया।

सेना प्रवक्ता ने बताया कि घायल जवान संदीप थापा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान वह वीरगति को प्राप्त हुए। शहीद संदीप थापा देहरादून के रहने वाले थे। रविवार को सैन्य सम्मान के साथ उनका पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचाया जाएगा।

शनिवार सुबह करीब 6:30 बजे पाकिस्तान की ओर से नौशेरा सेक्टर मैं मौजूद सेना की चौकियों को निशाना बनाया गया। आपको बता दें कि लगातार पाकिस्तान आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए सीमा पर फायरिंग कर रहा है। साथ ही आतंकियों को कवर फायर दे रहा है।

जम्मू-कश्मीरः अभी तक कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, ग्रामीण क्षेत्रों से मिली ऐसी रिपोर्ट- मुख्य सचिव    
विज्ञापन

पाकिस्तान ने पांच भारतीय जवानों के मारे जाने जाने की झूठी खबर फैला दी थी

वहीं, गुरुवार सुबह सात बजे जब पूरा देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा था तो पाकिस्तान ने अचानक सेना की चौकियों को निशाना बनाते हुए बडे़ हथियारों से भारी गोलाबारी शुरू कर दी। जिले के मेंढर सब डिवीजन के कृष्णा घाटी सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए सीमा पर बसे गांवों पर भी गोले दागे गए। इससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया था। 

सेना ने मोर्चा संभालते हुए नापाक हरकत का जवाब देना शुरू कर दिया। इस दौरान पीओके के बट्टल में पाकिस्तानी सेना के करीब एक दर्जन जवान मारे गए थे। इसके बाद सीमापार से गोलाबारी बंद कर दी गई। सूत्रों का कहना है कि पाक अधिकृत बट्टल में 12 से अधिक जवान मारे गए। इस घटना के बाद आईबी और एलओसी पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। 

जम्मू-कश्मीरः सांसद नामग्याल ने कांग्रेस को कोसा, बोले- खुशी है कि लद्दाख की चर्चा यूएन में हो रही    

सीमापार से होने वाली हर गतिविधि पर सेना नजर बनाए हुए है। वहीं, सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को व्यापक नुकसान पहुंचा जिसके बाद पाक ने अपने आवाम के आक्रोश को शांत कराने के लिए पांच भारतीय जवानों के मारे जाने जाने की झूठी खबर फैला दी थी। 

जम्मू-कश्मीरः झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना, देखिए यह तस्वीरें    
विज्ञापन

Recommended

ceasefire violation by pakistan ceasefire violation by pakistan in nowshera jammu kashmir ceasefire violation

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।