शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

जम्मू में आसमान से फिर बरसे अंगारे, आज भी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Sat, 15 Jun 2019 12:55 AM IST
मौसम से परेशान लोग - फोटो : अमर उजाला
जम्मू में चढ़ते पारे से शुक्रवार भी कोई राहत नहीं मिल पाई। जम्मू में आसमान से अंगारे बरस रहे हैं। पिछले कई दिनों से दिन का पारा 41-44 डिग्री के बीच चल रहा है। दिन के समय प्रचंड गर्मी में सड़कें सूनी दिखाई पड़ती हैं। बाजारों से खरीदारों की भीड़ गायब है। तपिश से जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। उधर, कश्मीर के पारे में भी उछाल आया है। कई जिलों में दिन का तापमान तीस डिग्री तक पहुंच गया है। हालांकि अभी वहां मौसम सुहावना बना हुआ है। इस बीच न्यूनतम 6.3 डिग्री सेल्सियस पारे के साथ पहलगाम सबसे ठंडा रहा।
विज्ञापन
मौसम विभाग श्रीनगर के अनुसार शनिवार को कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन अधिकांश मौसम साफ रहेगा। 16-18 जून के बीच कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं।

जम्मू में शुक्रवार की शुरुआत साफ मौसम के साथ हुई। सुबह से ही तपिश ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया गया। गर्म हवा का अहसास हो रहा था। भीषण गर्मी के आगे इलेक्ट्रानिक उपकरण भी जवाब दे रहे हैं। अघोषित बिजली कटौती आग में घी डालने का काम कर रही है। गर्मी से शहरवासियों की सेहत भी ढीली हो रही है। डिसेंट्री, उल्टी, दस्त और बुखार हावी है। खासतौर पर बच्चे अधिक प्रभावित हो रहे हैं।

जम्मू में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 3.3 डिग्री चढ़कर 42.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में भी तापमान में बढ़ोतरी हुई है। दिन का पारा सामान्य से 3.0 डिग्री चढ़कर 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां देशभर से पहुंच रहे यात्री रात्रि में ही वैष्णो देवी की पैदल यात्रा को तवज्जो दे रहे हैं। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में दिन का तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
विज्ञापन

Recommended

temperature in jammu in june temperature in vaishno devi temperature in katra temperature in vaishno devi now summer in jammu

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।