एप डाउनलोड करें

गुजरात: तीन दिन के लिए रोका गया 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण

पीटीआई, अहमदाबाद Published by: गौरव पाण्डेय Updated Fri, 14 May 2021 03:31 PM IST
विज्ञापन

सार

कोविड-19 टीकाकारण कार्यक्रम में बदलाव के बाद गुजरात में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुक्रवार से तीन दिन के लिए रोक दिया गया है।
कोरोना वायरस टीकाकरण
कोरोना वायरस टीकाकरण - फोटो : पीटीआई (फाइल)
विज्ञापन

विस्तार

राज्य सरकार ने बताया कि टीकाकरण को रोकने का यह कदम, कोविशील्ड की दो खुराकों के बीच अंतराल बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद उठाया गया है। Trending Videos

हालांकि, राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इन तीन दिनों के दौरान, 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण जारी रहेगा जिन्होंने खुद को पंजीकृत करा लिया है और जिन्हें एसएमएस प्राप्त हो गए हैं।


बता दें कि केंद्र ने सरकारी समिति की अनुशंसा के बाद गुरुवार को कोविशील्ड टीके की दो खुराकों के बीच अंतराल को छह से आठ हफ्ते से बढ़ाकर 12 से 16 हफ्ते तक बढ़ाने की मंजूरी दी।

विज्ञप्ति में कहा गया कि केंद्र के फैसले के बाद टीकाकरण कार्यक्रम की समीक्षा के बाद, 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को शुक्रवार, शनिवार और रविवार को टीका नहीं लगाया जाएगा। इसमें कहा गया कि समूह के लिए टीकाकरण 17 मई से शुरू होगा।

ताजा आंकड़ों के अनुसार, करीब 1.47 करोड़ लोगों को राज्य में अब तक टीका लगाया जा चुका है। इनमें से 1.09 करोड़ लोगों को टीके की पहली खुराक और 37.89 लाख लोगों को टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है।
विज्ञापन
विज्ञापन
MORE
एप में पढ़ें