शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस विधानसभा क्षेत्रों में करेगी संविधान की प्रस्तावना का पाठ 

पीटीआई, नई दिल्ली Updated Fri, 24 Jan 2020 10:49 PM IST
विज्ञापन
सांकेतिक तस्वीर
कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि जब देश गणतंत्र दिवस मनाएगा, उसके सदस्य विधानसभा क्षेत्रों में संविधान की प्रस्तावना का पाठ करेंगे और उसका अक्षरश: पालन करने की शपथ लेंगे। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह कार्यक्रम संविधान में मौलिक अधिकारों की दी गई गारंटी को रेखांकित करने के लिए है जो भाजपा सरकार की गलत नीतियों की वजह से खतरे में है।
विज्ञापन
उन्होंने कहा कि 13 दिसंबर को 20 प्रमुख पार्टियों ने बैठक कर उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों के प्रति विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये शांतिपूर्ण तरीके से सरकार का ध्यान आकर्षित कराने और संविधान की रक्षा करने का फैसला किया। इसलिए महत्वपूर्ण दिनों पर संविधान में निहित हमारे पंथनिरपेक्ष, समाजवादी लोकतांत्रित गणतंत्र के मौलिक सिद्धांत की रक्षा के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा

उन्होंने कहा, इस रविवार 26 जनवरी को जब पूरा देश गणतंत्र दिवस मना रहा होगा तब कांग्रेस सदस्य संविधान के समर्थन और रक्षा के लिए बाहर निकलेंगे जो इसी दिन 1950 में लागू हुआ था। वेणुगोपाल ने कहा, यह प्रत्येक कांग्रेस पुरुष और महिला का कर्तव्य है कि वह इस पवित्र दस्तावेज की रक्षा करे, इसमें निहित मौलित सिद्धांतों और मूल्यों की रक्षा करें। 

ध्वाजरोहण के कार्यक्रम के साथ कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता विधानसभा क्षेत्र के स्तर पर संविधान के प्रस्तावना का पाठ करेंगे। उन्होंने कहा कि रोजाना लाखों लोग कॉलेज और संस्थानों में मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं लेकिन उसका व्यवहार पूरी तरह से असंवेदनशील और लापरवाह है।
विज्ञापन

Recommended

republic day 2020 congress delhi constituencies republic day indian constitution
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

View More Videos

Most Read

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।