शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

दिल्ली-आगरा टोल मार्ग की पूरी हिस्सेदारी बेचेगी रिलायंस इन्फ्रा, कीमत लगाई 3,600 करोड़ रुपये

न्यूज डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 28 Jun 2019 06:38 AM IST
सांकेतिक तस्वीर
अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर दिल्ली-आगरा टोल मार्ग में अपनी पूरी हिस्सेदारी की बिक्री की प्रक्रिया अगस्त, 2019 तक पूरी कर लेगी। कंपनी अपनी पूरी हिस्सेदारी सिंगापुर की क्यूब हाईवे की बेच रही है। 

कंपनी ने गुरुवार को बताया कि उसने दिल्ली-आगरा मार्ग की अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी की 3,600 करोड़ रुपये में बिक्री के लिए क्यूब हाईवे के साथ बाध्यकारी शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किया है। इसके तहत रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को 1,700 करोड़ रुपये की इक्विटी के साथ कुल 3,600 करोड़ रुपये मिलेंगे। 

कंपनी ने कहा कि वह इस बिक्री से प्राप्त पूरी राशि से अपना कर्ज चुकाएगी, जिसके बाद उसका बकाया 25 फीसदी से ज्यादा घटकर 5,000 करोड़ रुपये से कम हो जाएगा। क्यूब हाईवे एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर पीटीई लिमिटेड अबू धाबी निवेश प्राधिकरण की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। 

पिछले सप्ताह रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग्स ने रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर की दीर्घकालिक इश्यूर रेटिंग को घटाकर ‘डी’ कर दिया था। अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी के ऑडिटर्स ने वित्तीय परिणामों पर नकारात्मक टिप्पणी की थी और कंपनी के परिचालन चालू रहने की आशंका व्यक्त की थी।
विज्ञापन

घाटे में चल रही है कंपनी

रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को वित्त वर्ष 2018-19 की 31 मार्च को समाप्त चौथी तिमाही में 3,301 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। इससे पिछसे वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 133.66 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था। वार्षिक आधार पर 2018-19 में कंपनी को 2,426.82 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। वहीं, 2017-18 में 1,255.50 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। 
विज्ञापन

Recommended

reliance reliance infra delhi agra toll road delhi agra toll road pvt ltd anil ambani business business news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।