फलस्तीन पहुंचे PM मोदी, द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने पर जॉर्डन के किंग संग सहमत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 10 Feb 2018 01:06 PM IST
फलस्तीन सहित तीन पश्चिम एशियाई देशों की यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले शुक्रवार को जॉर्डन पहुंचे। इस दौरान मोदी ने जॉर्डन के शासक किंग अब्दुल्ला द्वितीय से मुलाकात की और कहा कि इससे भारत-जॉर्डन के संबंधों को बढ़ावा मिलेगा। जॉर्डन के बाद प्रधानमंत्री फलस्तीन पहुंच गए हैं।

तीन पश्चिम एशियाई देशों के दौरे की मोदी ने शुक्रवार को जॉर्डन से की शुरुआत

किंग के साथ मुलाकात के बाद मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जॉर्डन के शासक किंग अब्दुल्ला द्वितीय के साथ एक शानदार बैठक हुई। हमारी आज की चर्चा भारत और जॉर्डन के द्विपक्षीय संबंधों को मजबूती देगी। बैठक के दौरान मोदी ने किंग से कहा कि वह उम्मीद करते हैं इस महीने के अंत तक आप भारत की यात्रा करेंगे।

वहीं किंग ने इस मुलाकात को द्विपक्षीय संबंधों की दिशा में एक नया अध्याय बताया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री मोदी ने फलस्तीन यात्रा के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए किंग का आभार प्रकट किया। 
  Had a wonderful meeting with His Majesty King Abdullah II of Jordan. Our discussions today will give great strength to India-Jordan bilateral relations. pic.twitter.com/APduo6lSFc — NarendraModi (@Narendermodi_PM) February 9, 2018

इसके साथ ही कुमार किंग को गले लगाते हुए मोदी की एक फोटो भी पोस्ट की। इस पोस्ट में कुमार ने लिखा कि दोस्तों का एक-दूसरे को गर्मजोशी से गले लगाना हमारे रिश्ते को दिखाता है। 

30 सालों में किसी भारतीय पीएम की पहली यात्रा 

इससे पहले जॉर्डन पहुंचने पर मोदी को वहां के प्रधानमंत्री हानी अल-मुल्की लेने आए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को ट्वीट करके जानकारी दी कि पिछले 30 सालों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली जॉर्डन यात्रा है। 1950 में राजनयिक संबंधों के शुरू होने के साथ ही भारत और जॉर्डन का दोस्ताना रिश्ता रहा है।

Most Popular

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।