शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

कांग्रेस में नया विवाद, पार्टी लाइन से हटकर मिलिंद देवड़ा ने किया 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का समर्थन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 19 Jun 2019 07:47 PM IST
मिलिंद देवड़ा (फाइल फोटो) - फोटो : सोशल मीडिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक राष्ट्र, एक चुनाव के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक की, जिसमें कांग्रेस ने दूरी बनाए रखी लेकिन उनके एक सांसद ही सरकार के साथ खड़े दिखे। दरअसल, कांग्रेस के मुंबई अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने पीएम मोदी के इस विजन की सराहना की। एक तरह से मिलिंद ने अब पार्टी के विरोध के बावजूद इस मुद्दे पर समर्थन जताकर पार्टी में नया विवाद खड़ा कर दिया है। हालांकि देवड़ा ने इसे अपना निजी बयान बताया है।
विज्ञापन
मिलिंद ने कहा कि भारत की 70 साल की चुनावी यात्रा ने हमें सिखाया है कि भारतीय मतदाता राज्य और केंद्रीय चुनावों में अंतर कर सकता है। हमारे लोकतंत्र की यही खूबसूरती है कि हम इस तरह का विचार कर सकते हैं। इन्हीं शब्दों के साथ उन्होंने पीएम मोदी की दूरदृष्टि का सम्मान करते हुए एक राष्ट्र, एक चुनाव का समर्थन कर दिया।  

 

 



एक देश एक चुनाव के मिशन के साथ पीएम मोदी ने सभी विपक्षी दलों के साथ एक बैठक की। हालांकि, इस बैठक से कांग्रेस समेत कईं नेताओं ने दूरी बना ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा डीएमके नेता एमके स्टालिन, अखिलेश यादव, मायावती, अरविंद केजरीवाल, के चंद्रशेखर राव सहित कई नेता इसमें शामिल नहीं हुए। वहीं, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा महासचिव एस सुधाकर रेड्डी प्रधानमंत्री के द्वारा बुलाई गई इस बैठक में शामिल हुए।
विज्ञापन

Recommended

milind deora congress narendra modi one nation one election all party meeting

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।