शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

मद्रास हाईकोर्ट: ट्रांसफर से नाराज ताहिलरमानी का इस्तीफा मंजूर, विनीत कोठारी कार्यकारी चीफ जस्टिस

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 21 Sep 2019 08:59 AM IST
Madras High court Chief justice - फोटो : Social Media

खास बातें

  • सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जस्टिस ताहिलरमानी का तबादला मेघालय हाईकोर्ट कर दिया था
  • तबादले से नाराज चल रही थीं मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस विजय कमलेश ताहिलरमानी
  • जस्टिस ताहिलरमानी ने छह सितंबर को इस्तीफा दे दिया था, राष्ट्रपति ने 20 सितंबर को मंजूर किया
  • मद्रास हाई कोर्ट के वरिष्ठतम जज विनीत कोठारी को नया कार्यकारी चीफ जस्टिस बनाया गया  
तबादले से नाराज चल रही मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस विजय कमलेश ताहिलरमानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। उन्होंने छह सितंबर को इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह मद्रास हाईकोर्ट के वरिष्ठतम जज विनीत कोठारी को वहां का नया कार्यकारी चीफ जस्टिस बनाया गया है। 
विज्ञापन




राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जस्टिस ताहिलरमानी का इस्तीफा स्वीकार किया। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने ताहिलरमानी का मेघालय हाईकोर्ट तबादला कर दिया गया था। कॉलेजियम के इस फैसले से नाराज ताहिलरमानी ने इस्तीफा दे दिया था।

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि ताहिलरमानी का इस्तीफा मंजूर किया जाता है। जस्टिस ताहिलरमानी के इस्तीफे के बाद मद्रास हाईकोर्ट के दूसरे वरिष्ठतम जज विनीत कोठारी को चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया है। 

जस्टिस कोठारी को साल 2005 में राजस्थान हाईकोर्ट में जज नियुक्त किया गया था। साल 2016 में उनका तबादला कर्नाटक हाईकोर्ट कर दिया गया और नवंबर 2018 में तबादला कर उन्हें मद्रास हाईकोर्ट में वरिष्ठ जज बनाया गया था। अब, वह इसी हाईकोर्ट के कार्यकारी चीफ जस्टिस होंगे। 
विज्ञापन

Recommended

supreme court of india supreme court news madras high court justice vijaya kamlesh tahilramani justice vineet kothari

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।