शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

टोरंटो: भारतीय छात्रा पर चाकू से हमला, जयशंकर ने विदेश मंत्रालय से मदद करने को कहा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 24 Jan 2020 09:36 PM IST
विज्ञापन
विदेश मंत्री एस जयशंकर (फाइल फोटो) - फोटो : ANI
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से टोरंटो हमले में घायल भारतीय छात्रा के परिवार के लिए वीजा की व्यवस्था करने को कहा है। मीडिया की खबरों के अनुसार, एक 23 वर्षीय भारतीय छात्रा पर बृहस्पतिवार को टोरंटो में चाकू से हमला किया गया था।
विज्ञापन
विदेश मंत्री जयशंकर ने अपने ट्वीट में कहा, कनाडा के टोरंटो में एक भारतीय छात्रा राचेल एल्बर्ट पर गंभीर हमले की जानकारी से काफी स्तब्ध हूं। विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से उनके परिवार के लिए वीजा की व्यवस्था करने को कहा है। परिवार के सदस्य तत्काल +91 9873983884 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

बता दें कि भारतीय छात्रा के चाचा ने जयशंकर को टैग करते हुए ट्विटर पर मदद की अपील की थी। लड़की के चाचा रॉनल्ड ने लिखा, मेरी भतीजी रशेल पढ़ाई के लिए कनाडा गई थी। उस पर चाकू से वार किया गया और वह अस्पताल में भर्ती है... कृपया उसकी मदद करें। 

उन्होंने स्थानीय मीडिया रिपोर्ट का लिंक भी दिया था। जिसके तुरंत बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से टोरंटो हमले में घायल भारतीय छात्रा के परिवार के लिए फौरन वीजा की व्यवस्था करने को कहा।

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज भी इसी तरह मुसीबत में फंसे भारतीयों की एक ट्वीट पर मदद करती थीं। वह अपने पूरे कार्यकाल में दुनियाभर में मौजूद भारतीयों की मदद के लिए काफी चर्चित रहीं।

एक बार सुषमा ने यहां तक कहा था कि यदि आप मंगल ग्रह पर भी फंस गए हैं तो वहां भारतीय दूतावास आपकी मदद करेगा।
विज्ञापन

Recommended

jaishankar foreign ministry toronto sushma swaraj
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

View More Videos

Most Read

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।