शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

27 जून के बाद सनी देओल पर गिर सकती है चुनाव आयोग की गाज, सदस्यता पर खतरा !

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली Updated Wed, 19 Jun 2019 07:39 PM IST
सन्नी देओल(File Photo) - फोटो : PTI
गुरदासपुर से सांसद सनी देओल की सदस्यता पर खतरा मंडरा सकता है। लोकसभा चुनाव 2019 लडने के दौरान अनाप-शनाप पैसा खर्च करने के मामले में पंजाब कांग्रेस ने उनकी शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि देओल ने चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव में तय सीमा 70 लाख से अधिक खर्च किया है, लिहाजा आयोग कड़ी कार्रवाई करे। इस पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए कहा है कि उन्हें कार्रवाई के लिए 27 जून तक आने वाली व्यय समिति की रिपोर्ट का इंतजार है।
विज्ञापन
 
गुरदासपुर चुनाव अधिकारी के मुताबिक उम्मीदवारों के खर्चों के ब्यौरे और उनके सत्यापन का काम 27 जून तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद सनी पर लगाए गए आरोपों  की जांच की जाएगी। यदि जांच के दौरान तय सीमा से ज्यादा पैसा खर्च करने का मामले साबित होता है तो त्वरित कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल उनके संज्ञान में देओल के अतिरिक्त खर्चे के रूप में लगभग 15 लाख रूपये से ज्यादा तय रकम से अधिक खर्च होने की बात आई है, लेकिन इस पर कार्रवाई और टिप्पणी जांच के बाद ही की जाएगी।  

इस जांच रिपोर्ट आधार पर तय होगा कि देओल ने चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है या नहीं। इसके बाद यदि देओल ने तय सीमा से अधिक खर्च किया होगा तो उनकी सदस्यता भी समाप्त हो सकती है, क्योंकि चुनाव आयोग के नियमानुसार प्रत्येक उम्मीदवार को चुनावी खर्च में तय सीमा का पालन करना अनिवार्य है। इस स्थिति में आयोग दूसरे नंबर पर रहने वाले उम्मीदवार को विजेता घोषित कर सकता है। 

गुरदासपुर चुनाव के दौरान व्यय समिति का काम देख रहे अधिकारी के मुताबिक सनी देओल पर इससे पहले मई में भी पंजाब कांग्रेस ने अत्याधिक पैसा खर्च करने का आरोप लगाया था। ताजा मामले में कहा गया है कि सनी ने चुनाव के दौरान जो रुपये खर्च तैयार किए हैं, वह तय मानकों से कहीं ज्यादा हैं। 
विज्ञापन

Recommended

election lok sabha elections 2019 sunny deol bjp gurdaspur election commission model code of conduct congress

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।