शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

अब पूर्वी तट पर दुश्मन की नापाक हरकत पर नजर रखेगा डॉर्नियर, आज मिलेगा 5वें विमान का बेड़ा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चेन्नई Updated Mon, 22 Jul 2019 05:18 AM IST
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : a
अब देश के पूर्वी तट की ओर दुश्मन अपनी नापाक नजर भी नहीं डाल सकेगा। दरअसल, भारतीय नौसेना को सोमवार को पांचवां डॉर्नियर विमान का बेड़ा मिल जाएगा। बताया जा रहा है कि इसके आने से तटीय सुरक्षा में काफी इजाफा होगा। मीनांबकम स्थित नेवल एयर एन्क्लेव में नए हवाई बेडे़ को नौसेनाध्यक्ष करमबीर सिंह नौसेना में शामिल कराएंगे। 
विज्ञापन
एक बयान में कहा गया है कि डॉर्नियर विमान उन्नत निगरानी रडारों, इलेक्ट्रॉनिक सेंसरों और नेटवर्किंग खूबियों से लैस होगा, जो वक्त रहते नौसेना को किसी भी गतिविधि के प्रति अलर्ट करता रहेगा। यह बचाव और खोजी अभियानों में भी अहम भूमिका निभाएगा। इस विमान की तैनाती से नौसेना को पूर्वी तटों पर लगातार निगरानी और समुद्री सुरक्षा के हितों को कायम रखने में आसानी होगी।
 
विज्ञापन

Recommended

dornier aircraft enemy activities east coast डॉर्नियर विमान दुश्मन पूर्वी तट पर

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।