शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

नागरिकता विवाद Live: गुवाहाटी में दिन का कर्फ्यू हटाया गया...शाह ने की छात्रों से अपील

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Mon, 16 Dec 2019 08:24 PM IST

खास बातें

नागरिकता कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। रविवार को दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया और उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हिंसक प्रदर्शन हुए। यह मामला आज सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और अदालत इसपर कल सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। वहीं यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है। लखनऊ के नदवा कॉलेज में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी आज बंद है और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों से कैंपस खाली कराया जा रहा है। जानिए दिनभर का अपडेट-
विज्ञापन

लाइव अपडेट

08:19 PM, 16-Dec-2019

मऊ में बिगड़े हालात 

अलीगढ़ में कल रात तक के लिए इंटरनेट बंद किया गया। वहीं, मऊ में भी नागरिकता कानून के विरोध की खबर है। बताया जा रहा है कि यहां पुलिस पर पथराव हुआ है। इसे लेकर यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि मऊ में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। प्रशासन हालात पर बारीक नजर रखे हुए है। इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। 
 

07:50 PM, 16-Dec-2019

अमित शाह की छात्रों से अपील 

अमित शाह ने झारखंड के पोरेहाट में कहा- मैं छात्रों से निवेदन करता हूं कि वे नागरिकता संशोधन कानून को समझें। इसमें किसी की नागरिकता छीन लेने का प्रावधान नहीं है। कांग्रेस, आप और टीएमसी आपको गुमराह कर रहे हैं और देश में हिंसा का माहौल पैदा कर रहे हैं। 
 

07:03 PM, 16-Dec-2019

सीपीएम देगा सुप्रीम कोर्ट में चुनौती 

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा- हमारी पार्टी नागरिकता कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने जा रही है। ये आज भी हो सकता है, सबकुछ तैयार है। 
 
 

06:31 PM, 16-Dec-2019

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद: नागरिकता कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के पीड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए बनाया गया है। इस कानून से देश के नागरिकों को कोई खतरा नहीं है। कुछ लोग इसके जरिए सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। 
 
 

05:53 PM, 16-Dec-2019

गुवाहाटी में दिन का कर्फ्यू हटा 

असम के मंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने कहा- हमने गुवाहाटी से कर्फ्यू हटा लिया है, अब दिन के समय कोई कर्फ्यू नहीं है। हालांकि स्थिति का आकलन होने तक रात का कर्फूय जारी रहेगा। 

उन्होंने कहा, गुवाहाटी के शंकरदेव कलाक्षेत्र में तोड़फोड़ हुई है। जब हमने जांच की तो पाया कि इसमें कांग्रेस कार्यकर्ता का हाथ है। उसने ये खुद से किया या दूसरे लोगों के साथ साजिश के तहत, इसका पता लगाया जाना अभी बाकी है।  

 
 

04:15 PM, 16-Dec-2019

जामिया हिंसा के विरोध में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा इंडिया गेट पर धरने पर बैठीं। 
 
 

04:06 PM, 16-Dec-2019

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा: 370 पर भी विपक्ष ने ऐसा ही किया था। इस कानून के जरिए किसी का अधिकार नहीं छीना जा रहा है। छात्रों (जामिया मिल्लिया) को भड़काया जा रहा है। छात्रों का फायदे के लिए इस्तेमाल हो रहा है। जामिया में रविवार को हिंसा शुरू हो गई थी। विपक्ष हिंदू-मुस्लिम करके बांट रहा है। लोगों को प्रधानमंत्री की अपील पर ध्यान देना चाहिए। सीजेआई ने भी कहा है कि हिंसा बंद होनी चाहिए। 


 

04:05 PM, 16-Dec-2019

पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन सोमवार को चौथे दिन भी जारी रहा और विभिन्न क्षेत्रों से सड़क और रेल मार्ग बाधित करने की खबरें सामने आईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय नागरिक पंजी और नागरिकता कानून का विरोध करने में अग्रणी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विवादास्पद संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दोपहर बाद कोलकाता की सड़कों पर उतरीं। ममता बनर्जी ने अपने हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मार्च निकाला और राज्य में प्रस्तावित एनआरसी एवं संशोधित नागरिकता कानून लागू नहीं करने देने का निश्चय किया।

03:09 PM, 16-Dec-2019

न्यूज एजेंसी के पत्रकार और कैमरापर्सन की पिटाई

न्यूज एजेंसी एएनआई के पत्रकार और कैमरापर्सन की ओखला के होली फैमिली अस्पताल के बाहर हमला हुआ है। एएनआई ने ट्वीट के जरिए घटना की जानकारी दी है।
 

02:56 PM, 16-Dec-2019

संसद के आपातकालीन सत्र को बुलाया जाए

नागरिकता कानून को लेकर समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद राम गोपाल यादव ने कहा, 'मेरी मांग है कि संसद का आपातकालीन सत्र बुलाया जाए। नागरकिता कानून में संशोधन किया जाए ताकि धर्म के आधार पर कोई भेदभाव न हो सके या फिर इस अधिनियम को निरस्त किया जाए।' 

02:05 PM, 16-Dec-2019

नागरिकता कानून पर हिंसा दुखद-पीएम मोदी

नागरिकता कानून को लेकर देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर हिंसक प्रदर्शन करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। चर्चा और विरोध लोकतंत्र का हिस्सा है लेकिन सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना सही नहीं है।

01:54 PM, 16-Dec-2019

विपक्ष ने की प्रेस कांफ्रेंस

नागरिकता कानून पर विपक्ष ने प्रेस कांफ्रेस की। जिसमें राज्यसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हिंसा के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान पर टिप्पणी की जिसमें उन्होंने हिंसा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया था पर कहा कि यदि कांग्रेस के पास इतनी ताकत होती तो आप सत्ता में नहीं होतो। बिना अनुमति के पुलिस कॉलेज में कैसे घुस गई।

01:23 PM, 16-Dec-2019

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मांगा शाह से समय, ममता ने किया पैदल मार्च

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था से मैं बहुत चिंतित हूं। राज्य में तुरंत शांति सुनिश्चित करने के लिए, मैंने गृह मंत्री अमित शाह से बैठक के लिए समय मांगा है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस कानून के विरोध में कलकत्ता में पैदल मार्च कर रही हैं।
 

01:05 PM, 16-Dec-2019

हिंसा में स्थानीय लोग शामिल छात्र नहीं

जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने कहा है कि हम देशभर में हो रहे प्रदर्शन की बात नहीं करते। हमारे बच्चे सुरक्षित रहें हमारा कैंपस सुरक्षित रहे ये हम चाहते हैं। हिंसा में स्थानीय लोग शामिल हैं छात्र नहीं। वीसी का आरोप है कि बिना पूछे पुलिस कैंपस में घुस गई और हमारे बच्चों के साथ बर्बरता की और उन्हें डराया गया।

12:40 PM, 16-Dec-2019

हम इसका समर्थन नहीं करेंगे

असम के पूर्व मुख्यमंत्री और असम गण परिषद् (एजीपी) के नेता प्रफुल्ल कुमार महंत ने कहा, 'हम इसका समर्थन नहीं करेंगे। हर कोई इसका विरोध कर रहा है। यह असम समझौते का उल्लंघन करेगा और असम के स्वदेशी लोगों को यहां अल्पसंख्यक बना देगा। एजीपी इसका विरोध करती है। हम उच्चतम न्यायालय जाएंगे।'

12:09 PM, 16-Dec-2019

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने मांगी रिपोर्ट

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने जामिया विरोध प्रदर्शन के दौरान घायल हुए लोगों और छात्रों से जानकारी मांगी है।
 

11:59 AM, 16-Dec-2019

असम और त्रिपुरा में तैनात हैं सेना की टुकड़ियां

पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने कहा, 'पिछले तीन दिनों से असम और त्रिपुरा में सेना की टुकड़ियों की तैनाती की गई है। कुछ टुकड़ियों को मेघालय में भी स्टैंडबाय पर रखा गया है। नीचे परिस्थिति में सुधार आ रहा है। उम्मीद है कि एक या दो दिन में हम अफनी बैरकों में वापस चले जाएंगे।'

11:49 AM, 16-Dec-2019

 अगर प्रदर्शन एवं हिंसा हुई तो हम इस मामले को नहीं सुनेंगे: सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय उन याचिकाओं पर मंगलवार को सुनवाई करने पर सहमत हो गया है जिनमें नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर पुलिस की बर्बर कार्रवाई के आरोप लगाए गए हैं। पीठ ने कहा, हम बस इतना चाहते हैं कि हिंसा बंद हो जानी चाहिए।' साथ ही पीठ ने कहा ने कहा कि अगर प्रदर्शन एवं हिंसा हुई और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया तो हम इस मामले को नहीं सुनेंगे।

11:30 AM, 16-Dec-2019

नदवा कॉलेज में प्रदर्शन

लखनऊ के नदवा कॉलेज में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। पत्थर फेंके जा रहे हैं। पुलिस ने बाहर से गेट बंद कर दिया है। जामिया के छात्रों के समर्थन में नारे लगाए जा रहे हैं।

11:20 AM, 16-Dec-2019

विपक्ष ने राष्ट्रपति से मांगा मिलने का समय

सूत्रों का कहना है कि विपक्षी पार्टियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने का समय मांगा है। वह उन्हें नागरिकता कानून को लेकर देशभर की वर्तमान परिस्थिति के बारे में अवगत कराएंगे।

11:10 AM, 16-Dec-2019

नागरिकता कानून पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार

सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस और प्रद्युत देबबर्मन द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दायर की गई अर्जियों पर 18 दिसंबर को सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

10:55 AM, 16-Dec-2019

असंवैधानिक कार्य करने से बचें ममता बनर्जी- राज्यपाल

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सड़कों पर उतरने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्णय की आलोचना की और कहा कि वह असंवैधानिक कार्य करने से बचें।

10:55 AM, 16-Dec-2019

जामिया और अलीगढ़ हिंसा का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय में वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुई घटना का मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एसएस बोबडे के सामने उल्लेख किया। जयसिंह ने अदालत ने कहा कि उन्हें इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह पूरे देश में हो रहे गंभीर मानवाधिकारों का उल्लंघन है। वहीं दिल्ली उच्च न्यायालय में भी याचिका दाखिल। हालांकि उच्च न्यायालय ने सुनवाई के लिए तुरंत सूचीबद्ध करने से इनकार किया।

10:25 AM, 16-Dec-2019

संपत्ति के नुकसान और दंगों को लेकर दो एफआईआर दर्ज

जामिया नगर इलाके में रविवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में संपत्ति के नुकसान और दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की है।

10:22 AM, 16-Dec-2019

गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में कुछ राहत

गुवाहाटी में सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक कर्फ्यू में ढील देने से शहर में हालात कुछ हद तक सामान्य हुए हैं। हालांकि गुवाहाटी में रात का कर्फ्यू लागू रहेगा। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, प्रशासन की अनुमति के बिना डिब्रूगढ़ में आयोजित किसी भी प्रदर्शन बैठक को दोपहर तीन बजे से पहले खत्म करना जरूरी होगा। वहीं राज्य के 10 जिलों (लखीमपुर, तिनसुकिया, धेमाजी, डिब्रूबढ़, छराइदेव, शिवसागर, जोरहाट, गोलाघाट, कामरूप (मेट्रो), कामरूप) में इंटरनेट सेवाएं 24 घंटे और बंद रहेंगी।

 

10:17 AM, 16-Dec-2019

जामिया में स्थिति तनावपूर्ण, घर का रुख कर रहे हैं छात्र-छात्राएं

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में रविवार को हुई हिंसा के बाद स्थिति सोमवार सुबह भी तनावपूर्ण बनी हुई है और कई छात्र-छात्राएं अपने घरों के लिए निकल रहे हैं। छात्र-छात्राएं अब विश्वविद्यालय परिसर में भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। विश्वविद्यालय ने पांच जनवरी तक शीतकालीन अवकाश की घोषणा शनिवार को कर दी थी। परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं।

10:16 AM, 16-Dec-2019

जामिया के छात्रों को लेकर चिंतित हूं : इरफान पठान

तेज गेंदबाज इरफान पठान ने जामिया मीलिया इस्लामिया के कई छात्रों के घायल होने पर चिंता जताई है। पठान ने ट्वीट किया, ‘राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप तो चलते रहेंगे लेकिन मैं और हमारा देश जामिया मीलिया के छात्रों को लेकर चिंतित है।’

10:02 AM, 16-Dec-2019

विरोध में उतरे केरल के सीएम

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

09:59 AM, 16-Dec-2019

योगी आदित्यनाथ ने की शांति की अपील

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है कि वे नागरिकता संशोधन कानून के बारे में कुछ स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान ना दें। उन्होंने कहा कि वे नागरिकता संशोधन कानून के सन्दर्भ में कुछ निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाई जाने वाली किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि राज्य में कायम अमन-चैन के माहौल को प्रभावित करने की किसी को अनुमति नहीं हैं।

09:59 AM, 16-Dec-2019

पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन जारी

पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन सोमवार को चौथे दिन भी जारी रहा। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में सड़क और रेल मार्ग बाधित करने की खबरे हैं। पूर्वी मिदनापुर और मुर्शिदाबाज जिलों में सुबह से ही प्रदर्शनकारियों ने रास्ते बंद कर दिए हैं, जिससे राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शनों की वजह से कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं या विलंब से चल रही हैं। रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने सियालदह-डायमंड हार्बर और सियालदह-नमखाना सेक्टर में पटरियों को जाम कर दिया है। उन्होंने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया जा रहा है।

09:15 AM, 16-Dec-2019

जामिया के छात्र ने शर्ट उतारकर किया प्रदर्शन

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में एक छात्र ने यूनिवर्सिटी के गेट पर अपनी शर्ट उतार दी है। वह रविवार की घटना को लेकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है।
 

 

09:15 AM, 16-Dec-2019

पूर्वी रेलवे ने रद्द की ट्रेनें

पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार डिवीजन में 12042 डाउन न्यू जलपाईगुड़ी- हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस और 12041 यूपी हावड़ा- न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी एक्सप्रेस विभिन्न स्थानों पर आंदोलन के कारण आज रद्द रहेगी।

09:15 AM, 16-Dec-2019

परीक्षाओं को किया जाए स्थगित

हैदराबाद की मौलामा आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के छात्रों ने यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक को पत्र लिखा है। जिसमें उनका कहना है कि यूनिवर्सिटी के छात्र जामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों पर की गई पुलिस कार्रवाई के कारण परीक्षा का बहिष्कार कर रहे हैं इसलिए आपसे अनुरोध है कि परीक्षाओं को स्थगित कर दें

08:57 AM, 16-Dec-2019

यूपी के छह जिलों में धारा 144 लागू

दिल्ली के जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय में प्रदर्शन के दौरान छात्र की मौत की अफवाह पर रविवार रात नौ बजे लखनऊ में नदवा कॉलेज के छात्र भी सड़क पर आए गए। छात्रों ने कॉलेज के गेट पर इकट्ठे होकर नारेबाजी की। सूचना पर आधा दर्जन थानों की पहुंची पुलिस ने छात्रों को तत्काल गेट के अंदर कर दिया गया। पुलिस व नदवा कॉलेज प्रशासन के बीच हुई बातचीत के बाद मामला शांत हो गया।  वहीं उग्र विरोध के चलते राज्य के मेरठ, बुलंदशहर, कासगंज, बागपथ, सहारनपुर और बरेली में धारा 144 लगा दी गई है।

08:57 AM, 16-Dec-2019

सरिता विहार से कालिंदी कुंज तक ट्रैफिक बंद

जामिया छात्र और पुलिस के बीच कल हुई झड़प के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सरिता विहार से कालिंदी कुंज तक ट्रैफिक बंद कर दिया है।
 

08:56 AM, 16-Dec-2019

प्रदर्शन का आयोजन छात्रों द्वारा नहीं किया गया- वीसी

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के वीसी नजमा अख्तर ने कहा कि प्रदर्शन का आयोजन जामिया के छात्रों द्वारा नहीं किया गया था। मुझे बताया गया है कि जामिया के आसपास की कॉलोनियों से मार्च का आयोजन किया गया था। प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प हुई और वे यूनिवर्सिटी का गेट तोड़कर अंदर घुस गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों और लाइब्रेरी में बैठे छात्रों के बीच भेद नहीं किया। कई स्टाफ और छात्र घायल हुए हैं। इतनी ज्यादा अफरतफरी थी कि पुलिस ने अंदर घुसने की अनुमति नहीं ली। मैं शांति और छात्रों की सुरक्षा की कामना करती हूं। 

08:56 AM, 16-Dec-2019

सभी मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास द्वार खोले गए 

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने सोमवार को कहा कि सभी मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वार खोल दिए गए हैं और सभी स्टेशनों पर सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद दक्षिणपूर्वी दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर डीएमआरसी ने पुलिस की सलाह के बाद रविवार शाम को करीब 13 मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए थे।

08:56 AM, 16-Dec-2019

जामिया में प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 50 छात्र रिहा 

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रविवार को प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 50 छात्रों को रिहा कर दिया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 50 छात्रों में से 35 कालकाजी पुलिस थाने और 15 न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस थाने से रिहा किए गए हैं।

08:56 AM, 16-Dec-2019

अलीगढ़ और सहारनपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद

एमयू में छात्रों द्वारा पथराव और फायरिंग के वीडियो वायरल होते देख अलीगढ़ में प्रशासन ने 15 दिसंबर की रात साढ़े दस बजे से  16 दिसंबर की रात दस बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है। वहीं सहारनपुर में भी रविवार रात 12 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई।

08:55 AM, 16-Dec-2019

एएमयू में 60 छात्र घायल, विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में रविवार को दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में पुलिस कार्रवाई के बाद देर शाम अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में भी छात्रों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान हुए पथराव और पुलिस लाठीचार्ज में कम से कम 60 छात्र घायल हो गए। एएमयू परिसर में तनावपूर्ण हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को 5 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है।

08:55 AM, 16-Dec-2019

पटना में पुलिस चौकी और चार वाहनों को किया आग के हवाले

पटना में करगिल चौक पर प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों ने एक पुलिस चौकी सहित चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही, उनके द्वारा किए गए पथराव में एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए। हालांकि, स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है।
 

08:55 AM, 16-Dec-2019

बंगाल में सीएम ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

पश्चिम बंगाल में छह जिलों मालदा, उत्तर दिनाजपुर, मुर्शिदाबाद, हावड़ा, उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परगना के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है ताकि खासतौर पर सोशल मीडिया पर अफवाह और गलत खबरें प्रसारित करने वालों को रोका जा सके। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में राज्य प्रशासन और पुलिस बल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। मुख्यमंत्री ने उन्हें हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया।

08:54 AM, 16-Dec-2019

रायपुर में प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ एक प्रदर्शन मार्च निकाला गया। एक कार्यकर्ता गौतम बंदोपाध्याय ने बताया कि यह प्रदर्शन शाम को मरीन ड्राइव इलाके से अंबेडकर चौक तक ‘कैब विरोधी प्रदर्शन मंच’ के बैनर तले निकाला गया।

08:47 AM, 16-Dec-2019

नागरिकता विवाद Live: गुवाहाटी में दिन का कर्फ्यू हटाया गया...शाह ने की छात्रों से अपील

राष्ट्रीय पुरस्कार कार्यक्रम का बहिष्कार

तिरूवनंतपुरम से प्राप्त से खबर के मुताबिक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ‘सुदानी फ्रॉम नाइजीरिया’ के कलाकारों ने इस कानून के विरोध में राष्ट्रीय पुरस्कार कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। इस फिल्म को 66 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ मलयालम ‘फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। फिल्म के निर्देशक जकारिया मोहम्मद ने फेसबुक पर एक पोस्ट कर यह घोषणा की।

विज्ञापन
citizenship amendment act amit shah jamia milia islamia protestors north east jamia protest cab protest
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

View More Videos

Most Read

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।