शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

11.58 करोड़ में नीलाम हुआ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का घर, होटल और गेस्ट हाउस

टीम डिजिटल अमर उजाला Updated Wed, 15 Nov 2017 04:36 AM IST
फाइल - फोटो : सांकेतिक चित्र
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मुंबई में स्थित घर और होटल की नीलामी पूरी हो गई है। दाऊद के घर, होटल और गेस्ट हाउस की कुल 11.58 करोड़ रुपए में नीलामी हुई है। दाऊद की यह तीनों प्रॉपर्टी SBUT बुरहानी ट्रस्ट ने खरीदी हैं। इसमें अफरोज होटल चार करोड़ में नीलाम हुआ, शबनम गेस्ट हाउस और डांबरवाला बिल्डिंग के भी पांच कमरे नीलाम हुए। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, अफरोज होटल 4.53 करोड़, शबनम गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ और बिल्डिंग 3.53 करोड़ रुपए में नीलाम हुई।
विज्ञापन
बता दें कि नीलामी के लिए केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय के तहत आने वाले राजस्व विभाग ने विज्ञापन जारी किया था जिसमें संपत्तियों की न्यूनतम कीमत भी बताई गई थी। नीलामी से पहले हिंदू नेता स्वामी चक्रपाणि ने दावा किया था कि वे दाऊद का होटल तोड़कर वहां पब्लिक टॉयलेट बनवाएंगे। स्वामी चक्रपाणि ने कहा था कि वह दाऊद के होटल रौनक अफरोज जिसे दिल्ली जायका भी कहा जाता है उसको खरीदकर वहां एक पब्लिक टॉयलेट बनवाएंगे।

पढ़ें: दाऊद की कार जलाने वाला शख्स बोला- उसकी संपत्ति पर बनवाएंगे शौचालय

बता दें कि इसी साल सितंबर महीने में दाऊद की ब्रिटेन में स्थित 42 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी। इन संपत्तियों में होटल और घर शामिल थे। उससे पहले साल 2015 में दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार स्थित होटल रोनक अफरोज की नीलामी रखी गई थी। 

पत्रकार एस बालाकृष्णन ने इसके लिए सबसे ज्यादा चार करोड़ 28 लाख रुपये की बोली लगाई थी। उन्होंने 30 लाख रुपये जमा करने के बाद बोली लगाई थी। लेकिन, बाद में वे 3.98 करोड़ रुपये नहीं जुटा सके, जिससे नीलामी रद्द हो गई थी।
विज्ञापन

Recommended

mumbai underworld don dawood ibrahim auction of dawood properties supreme court maharashtra dawood in pakistan breaking news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।