शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

रफ्तार का कहरः वाहन की टक्कर से बाइक सवार 3 युवकों की मौत, बिना हेलमेट कर रहे थे ड्राइव

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Mon, 22 Jul 2019 09:40 AM IST
सड़क हादसे में मारे गए युवक - फोटो : अमर उजाला
रेलवे लाइट प्वाइंट और कलाग्राम लाइट प्वाइंट के बीच स्थित रेलवे ब्रिज पर शनिवार आधी रात तेजरफ्तार अज्ञात वाहन ने बाइक सवार तीन युवकों को टक्कर मार दी, जिससे तीनों युवक लहूलुहान हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों घायलों को पीजीआई पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

ध्यान देने वाली बात यह है कि हादसे के वक्त तीनों युवकों में से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना था। इतना ही नहीं एक ही बाइक पर तीनों युवक सवार थे। युवकों ने अगर हेलमेट पहना होता हो उनकी जान बच सकती थी। मृतकों की पहचान सेक्टर-29 निवासी मोहम्मद शानू (26), हैदर (24) और मोहाली के फेज-11 निवासी शाहरुख (25) के रूप में हुई है। आईटी पार्क थाना पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ 279, 304ए समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घटना शनिवार देर रात करीब 12.30 बजे की है। चंडीगढ़ कांग्रेस के वाइस प्रेसीडेंट मोहम्मद सादिक (पड़ोसी) ने बताया कि हैदर, शानू और शाहरुख तीनों दोस्त थे। शनिवार को काम खत्म करने के बाद तीनों शानू की बाइक पर किसी काम से कहीं गए थे। वापस मनीमाजरा की ओर से लौटते समय जब वे कलाग्राम लाइट प्वाइंट से पहले रेलवे ब्रिज के पास पहुंचे तो तेजरफ्तार अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। इससे तीनों बीच सड़क पर गिरकर लहूलुहान हो गए।

तीनों में से किसी ने हेलमेट नहीं पहना था, जिससे उनके सिर पर काफी चोटें आईं, जिससे सड़क पर चारों तरफ खून बिखर गया। राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पीसीआर और आईटी पार्क थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर घटनास्थल पर लोगों के बयान दर्ज किए। वहीं पुलिस घटना के बाद चौक और आसपास के एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया ताकि पता चल सके आखिर इस घटना को कौन जिम्मेदार है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।
 
विज्ञापन

100 मीटर तक घसीटती गई बाइक

बताया गया कि हादसा इतना दर्दनाक था कि वाहन से टक्कर लगने के बाद युवकों की बाइक सड़क पर करीब 100 मीटर तक घसीटती हुई आगे गई। इसके बाद बाइक रोड किनारे डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में युवकों को गंभीर चोटें आईं। इतना ही नहीं उनके सिर के बालों का गुच्छा टूटकर डिवाइडर से चिपक गया। अगर उन्होंने हेलमेट पहना होता तो शायद उनकी जिंदगी बच सकती थी।

दोस्त को छोड़ने गए थे तीनों
परिजनों ने बताया कि हैदर सेक्टर-46 और शानू सेक्टर-34 के एक सैलून में काम करते थे जबकि शाहरुख टेलर का काम करता था। हैदर के भाई आमिर ने बताया कि रोजाना हैदर घर से करीब सुबह 10 बजे निकल जाता था और रात करीब 9 बजे उसकी छुट्टी होती थी। शनिवार को छुट्टी के बाद तीनों मनीमाजरा स्थित एक दोस्त को छोड़ने गए थे। वहां से लौटते समय हादसा हो गया।
बॉक्स

हैदर की दो दिन बाद होनी थी शादी
हैदर तीन भाइयों में बीच का था। उसकी एक बहन है। परिजनों ने बताया कि हैदर कि शादी बिजनौर (यूपी) में 24 जुलाई को होनी थी। घर में जोरशोर से तैयारियां चल रही थीं। किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि उनका बेटा अब उनके बीच नहीं रहा। परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। उधर, लड़की के घर में भी हादसे की खबर सुनकर मातम छाया हुआ है।

दो माह बाद थी शानू की शादी
शानू के दो भाई हैं। शानू की शादी नजीबाबाद, बिजनौर (यूपी) में अगले दो महीने बाद होनी थी। दोनों घरों में खुशी का माहौल था। बताया गया कि हादसे की खबर सुनते ही लड़की वालों के घर में सन्नाटा पसर गया, खुशियां गम में बदल गईं। शाम तक घरों में रिश्तेदारों और दोस्तों का आना जाना लगा था।
विज्ञापन

Recommended

accident

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।