ऐप में पढ़ें

रोस्टर खत्म, आज से सभी दुकानें रोजाना खुल सकेंगी, बरकरार रहेगी सख्ती

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। Published by: vivek shukla Updated Tue, 28 Jul 2020 07:30 AM IST

सार

  • करीब तीन महीने से रोस्टर के मुताबिक ही खुल रहीं थी दुकानें
  • कंटेनमेंट जोन में नहीं खुल सकेगी कोई दुकान, बरकरार रहेगी सख्ती
gorakhpur lockdown
gorakhpur lockdown - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन

विस्तार

गोरखपुर में एक तरफ चार थाना क्षेत्रों में फिर से लॉकडाउन लगने की सूचना से व्यापारी मायूस हैं तो वहीं शहर के अन्य क्षेत्रों के व्यापारियों के लिए राहत भरी सूचना है। मंगलवार से जिला प्रशासन ने रोस्टर खत्म करने का निर्णय किया है। यानी अब सभी तरह की दुकानें व प्रतिष्ठान रोजाना खुल सकेंगी। 

डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि जिन इलाकों में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, वहां लॉकडाउन लगाया जा रहा है। ऐसे में अब रोस्टर की जरूरत नहीं रह गई है। रोस्टर का मकसद ही था कि बाजारों, दुकानों पर भीड़ कम लगे। 


ऐसे में जब दो से चार थाना क्षेत्र में लॉकडाउन रह रहा है तो भीड़ अपने आप कम हो जाएगी। उन्होंने बताया कंटेनमेंट जोन में पूर्व की ही तरह सख्ती बरकरार रहेगी। वहां किसी भी तरह की दुकानें-प्रतिष्ठान नहीं खुल सकेंगी।
विज्ञापन

बता दें कि करीब तीन महीने से रोस्टर के मुताबिक ही दुकानें और प्रतिष्ठान खुल रहे हैं। दवा को छोड़ सभी दुकानें, सप्ताह में तीन दिन ही खुल रहीं थी। ऐसे में व्यापारी समाज, व्यापार में घाटा बताकर लगातार रोस्टर खत्म करने की मांग कर रहा था। जिला प्रशासन के इस निर्णय से उन्हें काफी राहत मिलेगी।

डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने कहा कि संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजघाट, तिवारीपुर, कोतवारी और गोरखनाथ थाना क्षेत्र में फिर से लॉकडाउन का निर्णय किया गया है। इन सभी क्षेत्रों में मंगलवार से लेकर तीन अगस्त की सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान सरकारी कार्यालय, बैंक, अस्पताल और दवा की दुकानें छोड़कर बाकी सभी दुकान-प्रतिष्ठान और कार्यालय बंद रहेंगे।

कोई भी बिना इमरजेंसी के घर से बाहर निकला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह अब रोस्टर भी खत्म कर दिया गया है। अब सभी दुकानें रोजाना खुल सकेंगी। कंटेनमेंट जोन में कोई दुकान-प्रतिष्ठान नहीं खुल सकेगा। 
विज्ञापन

Latest Video

MORE