शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

यहां पुलिस ने फेंकवा दी श्रीकृष्ण की मूर्ति, ग्रामीणों ने किया हंगामा

संवाद न्यूज एजेंसी, देवरिया/रामपुर कारखाना। Updated Thu, 13 Aug 2020 10:13 AM IST
विज्ञापन
श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर एहतियात के तौर पर बरहज में तैनात पुलिस।(file) - फोटो : अमर उजाला।

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now

सार

  • गांववालों के हंगामा करने पर डीएम, एसपी और एसडीएम ने गांव पहुंचकर लोगों को मनाया
  • एसपी ने थाना प्रभारी, इंस्पेक्टर क्राइम को किया लाइनहाजिर, घनश्याम को चार्ज

विस्तार

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सवरेजी खर्ग गांव में मंगलवार की रात भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति को पुलिस द्वारा नहर में फेंकवा देने को लेकर गांववालों ने हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पर डीएम, एसपी और एसडीएम मयफोर्स गांव में पहुंचे।
विज्ञापन
गांववालों को मनाने के बाद रात दो बजे अधिकारी जिला मुख्यालय लौटे। बुधवार की सुबह भी तमाम भाजपा नेता गांव पहुंचकर इंस्पेक्टर के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। एसपी ने थाना प्रभारी को लाइनहाजिर और इंस्पेक्टर क्राइम को अपराध शाखा भेज दिया।

सवरेजी खर्ग गांव निवासी राजन गोंड ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मूर्ति रखने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति ली थी। मंगलवार की रात पहुंची रामपुर कारखाना पुलिस ने अनुमति निरस्त होने की बात कहकर श्रीकृष्ण की मूर्ति को नहर में फेंकवा दिया। इससे गांव के लोग आक्रोशित हो गए। गांववालों ने कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही के साथ ही डीएम और एसपी को मामले से अवगत कराया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम अमित किशोर, एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र, एसडीएम सदर सौरभ सिंह मयफोर्स रात में ही गांव पहुंचे। डीएम और एसपी ने गांववालों से काफी मान-मनौव्वल की। अधिकारियों के गलती मानने पर ग्रामीण शांत हुए। बुधवार की सुबह कई भाजपा नेता गांव पहुंचे और रामपुर कारखाना थाने के प्रभारी जयंत कुमार सिंह के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

भाजपा नेताओं ने इंस्पेक्टर जयंत कुमार सिंह को हटाने की मांग की। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने प्रभारी निरीक्षक जयंत कुमार सिंह को लाइनहाजिर कर दिया। उन्हें लाइन में एएचटीयू का प्रभारी बनाया गया है। वहीं, इंस्पेक्टर क्राइम पद पर तैनात लालजी यादव को अपराध शाखा भेज दिया गया है।

सर्विलांस सेल के प्रभारी घनश्याम सिंह को रामपुर कारखाना का एसएसआई/प्रभारी थानाध्यक्ष बनाया गया है। इस बाबत एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि मूर्ति को नहर में फेंकने को लेकर गांव के लोग हंगामा कर दिए थे। मामले में इंस्पेक्टर जयंत सिंह और इंस्पेक्टर क्राइम लालजी यादव पर कार्रवाई की गई है।
विज्ञापन

Recommended

deoria sp sri krishna statue deoria police deoria dm deoria sdm janmashtami 2020 celebration श्रीकृष्ण जन्माष्टमी
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।