शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

गुरुग्रामः अधिकारियों की लापरवाही से 20 हजार लोगों पर जल संकट

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली Updated Thu, 27 Jun 2019 05:09 AM IST
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : पेक्सेल्स
शहर के रिहायशी क्षेत्र में पानी की मुख्य लाइन लीक होने से करीब 20 हजार परिवारों के ऊपर पेयजल संकट मंडरा रहा है। 2 दिन से लीक पानी की लाइन की मरम्मत करने में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण को समय लग रहा है। 
विज्ञापन
एक ओर जहां नगर निगम पेयजल बर्बादी करने पर शहरवासियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है, वहीं अधिकारियों की लापरवाही से शहर में लाखों लीटर पानी रोजाना व्यर्थ सीवर में बह रहा है।

हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से सिग्नेचर टावर की तरफ साउथ सिटी-1 के गेट के पास पानी की मुख्य लाइन लीक है। यहां से साउथ सिटी सहित अन्य कई कॉलोनियों में पेयजल आपूर्ति की जा रही है। 

स्थानीय निवासियों के मुताबिक, 2 दिन पहले जीएमडीए के अधिकारियों को लाइन लीक होने की सूचना दे दी गई है, लेकिन अधिकारी इसकी मरम्मत करवाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं, जिस कारण क्षेत्र में पर्याप्त पेयजल नहीं पहुंच रहा है। वहीं, सेक्टर-56 में भी पानी की मुख्य लाइन लीक हो गई है, जिस कारण पानी व्यर्थ सड़क पर बह रहा है।

गौरतलब है कि शहर में पुरानी डाली गई लाइनों में इस तरह की दिक्कत आ रही है। लाइनों के जोड़ को सिक्का वेल्डिंग से कनेक्ट किया गया है। पानी का प्रेशर अधिक होने के कारण वह लीक हो जाता है। लाइन लीक होने से 20 हजार लोग प्रभावित हो रहे हैं। 

साउथ सिटी व सेक्टर-56 के पास लीक हुई लाइन से साउथ सिटी, सेक्टर-40, सेक्टर-44, सेक्टर-56, सेक्टर-57 सहित अन्य कॉलोनियों में पेयजल आपूर्ति की जाती है। लाइन लीक होने यहां पानी तो पहुंच रहा है, लेकिन उस मात्रा में नहीं पहुंच पा रहा जिस मात्रा की क्षेत्र के लिए आवश्यकता है।
पानी की लाइन लीक होने की जानकारी मिल गई है। इसकी मरम्मत करवाने के लिए कांट्रेक्टर को कहा गया है। जल्द ही लाइन की मरम्मत हो जाएगी। -संदीप दहिया, कार्यकारी अभियंता-जीएमडीए
विज्ञापन

Recommended

water crisis water department huda city centre metro station

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।