शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

अर्थला झील की जमीन पर बने मकानों पर नोटिस होंगे चस्पा, धवस्तीकरण की फिर तैयारी

अमर उजाला ब्यूरो, गाजियाबाद Updated Tue, 18 Jun 2019 04:01 AM IST
अर्थला झील
अर्थला झील की जमीन खाली कराने के मामले में नगर निगम और जिला प्रशासन को अनुपालन रिपोर्ट पेश करनी है। ऐसे में अब नगर निगम और जिला प्रशासन दोनों फिर से ध्वस्तीकरण की तैयारी कर रहे हैं। 
विज्ञापन
इससे पहले निगम का संपत्ति विभाग झील की जमीनों पर बने मकानों पर नोटिस चस्पा कर मकान खाली कराने की प्लानिंग कर रहा है। मकान खाली न किए तो कब्जा करने वाले लोगों पर भी एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

अर्थला झील की जमीन पर करीब 550 मकान बने हुए हैं। 29 मई को नगर निगम और जिला प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में यहां 18 मकान ढहाए गए थे। विरोध के बीच हुई कार्रवाई की रिपोर्ट नगर निगम ने 31 मई को एनजीटी के समक्ष पेश की, लेकिन कोर्ट ने 10 जुलाई को डीएम को व्यक्तिगत रूप से पेश होकर अनुपालन रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं। 

एनजीटी के इस आदेश से अफसरों में हड़कंप मचा है। ऐसे में अधिकारी अपनी गर्दन बचाने को अब फिर से यहां बड़ी कार्रवाई की गुपचुप तैयारी कर रहे हैं। निगम अधिकारी अग्रिम कार्रवाई पर खुलकर बोलने से बच रहे हैं, लेकिन निगम सूत्रों की मानें तो अर्थला झील पर बने मकानों पर जल्द ही नोटिस चस्पा किए जाएंगे। इन नोटिस के जरिए लोगों को मकान खाली करने की अंतिम चेतावनी दी जाएगी। 
इसके बाद भी मकान खाली न करने पर निगम ध्वस्तीकरण की कार्रवाई तो करेगा ही, उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराएगा। अधिकारियों का कहना है कि जमीन खाली कराने के लिए पुलिस और प्रशासन के साथ समन्वय बनाया जाएगा। इसके लिए जल्द ही प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों से वार्ता की जाएगी।
विज्ञापन

Recommended

arthala lake illegal construction ngt

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।