शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

पोते की सगाई के लिए पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला को एक सप्ताह की पैरोल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 16 Jul 2019 10:30 PM IST
हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला (फाइल फोटो)

खास बातें

-पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर मांगी थी चार सप्ताह की मोहलत
-समारोह में शामिल होने के लिए दिया गया था सामाजिक रिश्ते का हवाला
हाईकोर्ट ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को पोते अर्जुन चौटाला की सगाई में शामिल होने के लिए एक सप्ताह की पैरोल प्रदान कर दी है। हालांकि, चौटाला ने चार सप्ताह की पैरोल मांगी थी। अर्जुन चौटाला की 18 जुलाई को सगाई होनी है।
विज्ञापन
न्यायमूर्ति आईएस मेहता ने ओमप्रकाश चौटाला की याचिका पर सुनवाई के बाद उन्हें पोते अर्जुन चौटाला की सगाई में शामिल होने के लिए 50 हजार के निजी मुचलके व इतनी ही राशि के दो जमानती की शर्त पर एक सप्ताह की पैरोल दी है। पीठ के समक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता एन. हरीहरन व अमित साहनी ने कहा कि अर्जुन चौटाला का दादा होने के नाते उनका सगाई समारोह में शामिल होना बेहद लाजिमी है। इसलिए उन्हें चार सप्ताह की पैरोल प्रदान की जाए। 

पेश याचिका में कहा गया है कि सगाई समारोह में शामिल होने व अपने सामाजिक रिश्ते को मजबूत करने के लिए चौटाला को पैरोल चाहिए। चौटाला को इससे पहले मई में 14 दिन की फरलो मिली थी। उसके बाद उन्होंने जेल में सरेंडर कर दिया था। इसके अलावा चौटाला की सजा पूरी होने से पूर्व जेल से रिहाई की याचिका दिल्ली सरकार के समक्ष विचाराधीन है। 

रोहिणी स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने ओमप्रकाश चौटाला, उनके पुत्र अजय चौटाला व तीन दोषियों को 10-10 साल कैद व जुर्माने की सजा सुनाई थी। इन पर हरियाणा में आयोजित 3206 जेबीटी शिक्षकों की भर्ती में धांधली करने का आरोप था। फिलहाल चौटाला, उनके पुत्रों अजय व अभय पर आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है।
विज्ञापन

Recommended

om prakash chautala haryana jbt teachers recruitment chief minister om prakash chautala arjun chautala parole bail delhi government

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।