शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

दिल्ली पुलिस ने कहा- जामिया हिंसा में बाहर वाले भी शामिल, कई मेट्रो स्टेशन बंद

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Mon, 16 Dec 2019 04:45 PM IST

खास बातें

नागरिकता संशोधन कानून 2019 (Citizen Amendment act 2019) के विरोध में रविवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा किए गए हिंसक प्रदर्शन के बाद सोमवार को कैंपस में शांति है। दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर छात्रों का प्रदर्शन बीती रात उस वक्त खत्म हुआ जब हिरासत में लिए गए 50 छात्रों की रिहाई हो गई। हालांकि यहां अब भी कुछ छात्रों का शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी है। जबकि दिल्ली से नोएडा आने वाले कुछ रास्ते बंद हैं। वहीं एहतियात के तौर पर दिल्ली सरकार ने दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के स्कूल सोमवार को बंद रखने का एलान किया गया है। पढ़ें दिन भर के अपडेट्स...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

04:42 PM, 16-Dec-2019

कई मेट्रो स्टेशन हुए बंद

प्रियंका गांधी के इंडिया गेट पर  प्रदर्शन के चलते पटेल चौक, सेंट्रल सेक्रेटेरियट और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन के निकास और प्रवेश द्वार बंद कर दिए हैं। पटेल चौक और उद्योग भवन पर मेट्रो ट्रेन नहीं रुकेगी।


 

04:18 PM, 16-Dec-2019

जामिया के रजिस्ट्रार एपी सिद्दीकी ने बताया कि एक्जिक्यूटिव काउंसिल की बैठक में यह फैसला हुआ है कि जामिया एचआरडी मंत्रालय को जामिया हिंसा मामले में उच्च स्तरीय जांच कमेटी के गठन के लिए या न्यायिक जांच करने के लिए कहेगा। उन्होंने जानकारी दी कि हमने एक कमेटी का गठन किया है जो जामिया में हुई तोड़फोड़ का आंकलन करेगी। जिन छात्रों को चिकित्सा की आवश्यकता है उन्होंने सहायता प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हमने हमेशा अपने छात्रों को सही बात पर आवाज उठाने और गलत चीज के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है। जहां तक लोकतांत्रिक अधिकारों की बात है, जामिया ने कभी इसका विरोध नहीं किया है। उनके आवाज उठाने का हम स्वागत करते हैं, जब तक वो शांतिपूर्ण और नियमों के दायरे में हो।

 

03:56 PM, 16-Dec-2019

जामिया मिल्लिया इस्लामिया मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने संविधान और छात्रों पर हमला किया है। उन्होंने (पुलिस) ने विश्वविद्यालय में प्रवेश कर छात्रों पर हमला किया। हम संविधान के लिए लड़ेंगे, हम इस सरकार के खिलाफ लड़ेंगे।
 


 

03:30 PM, 16-Dec-2019

छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए जामिया मेट्रो स्टेशन के निकास और प्रवेश द्वार कुछ समय के लिए बंद कर दिए गए हैं।

 

03:27 PM, 16-Dec-2019

इस घटना के बारे में कई अफवाहें फैल रही हैं, मेरा सबसे निवदेन है कि ऐसी अफवाहों पर छात्र ध्यान न दें। जो इस घटना में शामिल हैं सिर्फ उन पर ही कार्रवाई होगी।
इस प्रदर्शन के दौरान करीब 30 पुलिसवाले घायल हुए हैं जबकि दो एसएचओ को फ्रैक्चर आ गया है। एक पुलिसवाला आईसीयू में है। हमने दो एफआईआर दर्ज की हैं। क्राइम ब्रांच इस हिंसा की हर तरह से जांच करेगी।

 

03:04 PM, 16-Dec-2019

दिल्ली पुलिस की जांच में सामने आई ये बातें

दिल्ली के पीआरओ एमएस रंधावा ने मीडिया को संबोधित करते हुए जामिया हिंसा मामले में अब तक की जांच में सामने आई बातों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कल दोपहर करीब दो बजे प्रदर्शन हुआ, जिसमें स्थानीय लोग भी शामिल थे। हमारे स्टाफ ने इनका कम से कम बल के साथ सामना किया। करीब साढ़े चार बजे प्रदर्शनकारी माता मंदिर मार्ग की ओर बढ़े और उन्होंने बस में आग लगा दी।

02:12 PM, 16-Dec-2019

जामिया हिंसा को लेकर पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान सामने आया है। उन्होंने ट्वीट कर इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। वाद-विवाद और भिन्नता लोकतंत्र का हिस्सा हैं लेकिन सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाना और सामान्य जनजीवन को डिस्टर्ब करना कभी लोकतंत्र का हिस्सा नहीं हो सकते। उन्होंने लोगों से भाईचार बनाकर रखने और अफवाहों पर ध्यान न देने के लिए कहा है।




 

02:08 PM, 16-Dec-2019

जामिया में रविवार को हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता जाहिर करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था के घटते स्तर से बेहद चिंतित हूं। शहर में जल्द शांति लौटे इसके लिए मैंने गृहमंत्री अमित शाह से बैठक के लिए समय मांगा है।

 

01:10 PM, 16-Dec-2019

जामिया हिंसा मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर बैठक बुलाई है, जो शुरू हो गई है। इस बैठक में पार्टी नेता शामिल हैं। यहां जामिया के घटनाक्रम को लेकर चर्चा हो रही है।

12:50 PM, 16-Dec-2019

जामिया वीसी ने ये भी कहा कि पुलिस ने लाइब्रेरी में लाठीचार्ज किया। हम सबूतों को सामने रखेंगे, इस घटना से हमारे बच्चों के मानसिक स्थिति पर बुरा असर हुआ है। उन्होंने बताया कि हम पुलिस की मदद के लिए मीटिंग कर रहे थे लेकिन पुलिस बिना इजाजत अंदर घुसी। कल की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

12:46 PM, 16-Dec-2019

जामिया एक्जिक्यूटिव काउंसिल की बैठक खत्म होने के बाद वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने कहा ने कहा है हम देशभर में हो रहे प्रदर्शन की बात नहीं करते। हमारे बच्चे सुरक्षित रहें हमारा कैंपस सुरक्षित रहे ये हम चाहते हैं। हिंसा में स्थानीय लोग शामिल हैं छात्र नहीं। वीसी का आरोप है कि बिना पूछे पुलिस कैंपस में घुस गई और हमारे बच्चों के साथ बर्बरता की और उन्हें डराया गया।

12:34 PM, 16-Dec-2019

मानव श्रृंखला बनाकर छात्र कर रहे हैं शांतिपूर्ण प्रदर्शन

जामिया में छात्रों का प्रदर्शन सोमवार को एक बार फिर बड़ा स्वरूप ले चुका है। छात्र मानव श्रृंखला बनाकर कल कैंपस में हुई पुलिस की बर्बरता का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे हैं। इसके साथ ही जामिया के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है। दिल्ली पुलिस हाय-हाय के नारे भी लग रहे हैं।

12:14 PM, 16-Dec-2019

जामिया में एक्जिक्यूटिव काउंसिल की बैठक शुरू

जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर की अध्यक्षता में रविवार को हुई हिंसक झड़प को लेकर  एक्जिक्यूटिव काउंसिल की बैठक जारी है।


 

11:01 AM, 16-Dec-2019

जामिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने त्वरित सुनवाई से किया इनकार

दिल्ली हाईकोर्ट ने जामिया हिंसा मामले में डाली गई एक याचिका की त्वरित सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। इस याचिका में अदालत से अपील की गई थी कि वह जामिया हिंसा मामले में न्यायिक जांच कर मामले में हस्तक्षेप करे। इस याचिका में यह भी आग्रह किया गया है कि जो 52 छात्र हिरासत में लिए गए थे और घायल हुए उन्हें उचित चिकित्सा व्यवस्था और मुआवजा मिले।

 

10:36 AM, 16-Dec-2019

भाजपा कार्यकर्ता ने की आप विधायक अमानतुल्लाह खान की शिकायत

भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान की पुलिस में शिकायत की है। उसने अपनी शिकायत में कहा है कि आप विधायक ने भड़काऊ भाषण दिया जिसके चलते हिंसा उग्र हुई।

10:28 AM, 16-Dec-2019

दिल्ली पुलिस ने दर्ज की दो एफआईआर

दिल्ली पुलिस ने जामिया नगर इलाके में हिंसक प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति के नष्ट होने और दंगा फैलाने के आरोप में दो एफआईआर दर्ज की हैं।

 

09:48 AM, 16-Dec-2019

कई जामिया छात्र कर रहे हैं अर्धनग्न प्रदर्शन

शहजाद की तरह ही जामिया के कई छात्रों ने शर्ट उतारकर दिल्ली की भीषण ठंड में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। ये छात्र दिल्ली पुलिस हाय हाय के नारे लगा रहे हैं। इनका कहना है कि छात्रों के साथ लाइब्रेरी के अंदर घुसकर मारपीट की गई जिसके विरोध में ये लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

09:44 AM, 16-Dec-2019

नोएडा से दिल्ली जाने वाले डीएनडी पर डेढ़ किलोमीटर लंबा जाम लगा है।

09:28 AM, 16-Dec-2019

मथुरा रोड से नोएडा जाने वाले अपनाएं ये रास्ता

जो मथुरा रोड से होकर नोएडा जाते हैं वो लोग आश्रम चौक, डीएनडी या नोएडा लिंक रोड से निकलें। ओखला अंडरपास जो कालिंदी कुंज की ओर जाता है वो भी बंद किया गया है।

 

09:26 AM, 16-Dec-2019

नोएडा से दिल्ली आने वाले लोग लें इस रूट का सहारा

नोएडा से दिल्ली आने वाले लोगों के लिए निर्देश है कि रोड नंबर 13A जो मथुरा रोड से कालिंदी कुंज की ओर जाती है, बंद है। ऐसे में नोएडा से आने वाले डीएनडी या अक्षरधाम होकर दिल्ली आएं।

 

09:24 AM, 16-Dec-2019

सरिता विहार से कालिंदी कुंज जाने वाली रोड बंद है, लें ये रूट

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सरिता विहार से कालिंदी कुंज जाने वाले रोड नंबर 13A को बंद कर रखा है। नोएडा जाने वाले यात्रियों को मथुरा रोड, आश्रम रोड और डीएडी का रास्ता लेने को कहा गया है। जो लोग बदरपुर से आ रहे हैं उन्हें आश्रम चौक मार्ग लेने के निर्देश हैं।


 

09:15 AM, 16-Dec-2019

कैंपस छोड़ घर जा रहे छात्र

जामिया 5 जनवरी तक बंद है ऐसे में हिंसक प्रदर्शन के बाद सोमवार से विश्वविद्यालय के छात्र कैंपस छोड़ अपने घरों के लिए रवाना हो रहे हैं।
 

09:10 AM, 16-Dec-2019

शहजाद ने मानी लोगों की अपील, ओढ़ा कंबल

जामिया में अर्धनग्न प्रदर्शन कर रहे छात्र शहजाद ने दो घंटे बाद लोगों की मानते हुए कंबल ओढ़ लिया।

 

09:02 AM, 16-Dec-2019

50 छात्रों की रिहाई के बाद धरना हुआ खत्म

जामिया और जेएनयू के छात्रों का प्रदर्शन तड़के 4 बजे तक जारी रहा। जैसे ही पुलिस ने 50 छात्रों की रिहाई की खबर दी, वैसे ही छात्रों ने धरना-प्रदर्शन खत्म कर दिया। हालांकि नए नागरिकता कानून के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन जारी है और छात्र शांतिपूर्ण तरीके से कैंपस में प्रदर्शन कर रहे हैं।

08:42 AM, 16-Dec-2019

दिल्ली पुलिस ने कहा- जामिया हिंसा में बाहर वाले भी शामिल, कई मेट्रो स्टेशन बंद

दक्षिणी-पूर्वी जिले में आज बंद रहेंगे स्कूल
 हिंसा को देखते हुए दक्षिण पूर्व जिले के कई इलाकों में सोमवार को स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि ओखला, जामिया, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मदनपुर खादर क्षेत्र के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

हिंसक प्रदर्शन के बाद से बंद सभी मेट्रो स्टेशन के निकास और प्रवेश द्वारा सोमवार सुबह खोल दिए गए।

 

विज्ञापन
jamia millia islamia caa protest protest in delhi today protest against cab protest against nrc protest against caa protest against citizenship amendment bill protest in jamia protest against caa in jamia violence in delhi
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

View More Videos

Most Read

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।