शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जेवर एयरपोर्ट के लिए लिया बड़ा फैसला, ये होगा असर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जेवर Updated Tue, 18 Jun 2019 12:47 PM IST
जेवर एयरपोर्ट
देश का सबसे बड़ा नोएडा एयरपोर्ट अब आठ रनवे का होगा। शुक्रवार को समीक्षा बैठक में आए मुख्यमंत्री ने दो और रनवे बढ़ाने पर सहमति दे दी है। इसके लिए जमीन भी उपलब्ध है। पहले चरण में दो रनवे के साथ एयरपोर्ट शुरू होगा, जबकि चार रनवे का टीईएफआर (टेक्निकल इकोनॉमिकल फिजिबिलिटी रिपोर्ट) बनने का काम शुरू हो गया है।
विज्ञापन
बैठक में बताया गया कि दो रनवे के साथ एयरपोर्ट शुरू होगा। चार रनवे का टीईएफआर पीडब्ल्यूसी कंपनी बना रही है। प्रस्तावित एयरपोर्ट के पास जमीन पर्याप्त है। इसलिए दो और रनवे का काम भी साथ-साथ चल सकता है।

इस पर मुख्यमंत्री ने सहमति दे दी है। सीएम ने कहा कि आठ रनवे का एयरपोर्ट बनाएं। अब नियाल के अधिकारी इसका प्रस्ताव भेजेंगे और शासन से हरी झंडी मिल जाएगी। उसके बाद टीईएफआर में दो और रनवे जोड़ दिए जाएंगे।

अब यह एयरपोर्ट आठ रनवे का होगा। गौरतलब है कि नोएडा एयरपोर्ट के टेंडर निकाल दिया गया है। जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। जनवरी 2020 तक कंपनी का चयन कर निर्माण शुरू कराने का लक्ष्य है। अब तक 7 से अधिक देशी-विदेशी कंपनियों ने नियाल से संपर्क साधा है।
विज्ञापन

Recommended

greater noida greater noida news jewar airport noida airport yogi adityanath

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।