शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, दिल्ली पुलिस को पड़ी फटकार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 23 Aug 2019 04:35 PM IST
अनंत सिंह - फोटो : Facebook
लगभग एक हफ्ते से फरार चल रहे बिहार के पटना जिले के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने शुक्रवार(23 अगस्त) को दिल्ली के साकेत अदालत में आत्मसर्मपण कर दिया है। गौरतलब है कि अनंत सिंह के घर से एक एके-7 राइफल और ग्रेनेड बरामद हुआ था और उसके बाद से ही वह गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार थे।
विज्ञापन
अनंत सिंह के कोर्ट में आत्मसमर्पण करने के बाद अदालत ने दिल्ली पुलिस को केस के बारे में सभी सूचना और विवरण पेश करने को कहा है। अदालत ने इसके लिए पुलिस को 30 मिनट का समय दिया है। इसके बाद दिल्ली पुलिस अनंत सिंह से सवाल-जवाब कर रही है।

अदालत ने सुनवाई के दौरान पुलिस से ये भी पूछा कि केस के दस्तावेज पेश करने में इतना समय क्यों लग रहा है। कोर्ट ने ये भी पूछा कि अनंत सिंह प्रभावी शख्स हैं इसलिए तो ऐसा नहीं हो रहा? इस पर दिल्ली पुलिस ने जवाब दिया कि उन्होंने अनंत सिंह की फोटो बिहार पुलिस को भेजी है और वहां से जानकारी मांगी है। इसके साथ ही पुलिस ने अनंत सिंह की कस्टडी की भी मांग की है।


फरार होने के बाद उन्होंने एक वीडियो भी जारी किया था। 19 अगस्त को जारी वीडियो में अनंत सिंह ने कहा था कि उन्हें गिरफ्तारी का डर नहीं और दो-तीन दिन के बाद अदालत में सरेंडर कर देंगे।

गौरतलब है कि अनंत सिंह ने 19 अगस्त के बाद गुरुवार(22 अगस्त) को भी एक वीडियो जारी किया था। उन्होंने इसमें कहा था कि उन्हें पुलिस पर भरोसा नहीं है। वह पुलिस के सामने नहीं बल्कि अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे। मुझे अदालत पर भरोसा है।

अनंत सिंह ने पटना पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि उन्हें पता चला है कि राज्य की सत्ताधारी जदयू के सांसद ललन सिंह, मंत्री नीरज कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने मेरे खिलाफ साजिश रचकर एक रिश्तेदार के माध्यम से घर में हथियार रखवाए थे। मालूम हो कि एके-47 राइफल रखने के लिए पुलिस ने उनपर आतंकवाद विरोधी कानून के तहत एफआईआर दर्ज की है।
 

 
विज्ञापन

Recommended

delhi news saket court anant singh

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।