शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

INDvSA: बेंगलुरु टी-20 हारने के बाद क्यों कह बैठे विराट, 'हम यही चाहते थे'

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 23 Sep 2019 03:12 PM IST
1 of 5
विराट कोहली - फोटो : ट्विटर
बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से मात दी। रविवार को हुए इस आखिरी मैच में हार के साथ ही तीन मैच की यह सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही। भारत की हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने मैच प्रजेंटेशन में कहा कि टीम इस तरह की सपाट विकेटों वाले मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने से पीछे नहीं हटेगी।
विज्ञापन

2 of 5
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका - फोटो : ट्विटर
कोहली ने कहा कि इस तरह की पिचों पर पहले बैटिंग कर वह टीम को आजमाते रहेंगे। उन्होंनें इसे टीम रणनीति का हिस्सा बताया। मैच हारने के साथ ही विराट ने कहा कि हम इसी तरह का मुकाबला चाहते थे। बकौल विराट, टीम इंडिया वर्ल्ड टी-20 से पहले इस तरह के मुश्किल मैच खेलना चाहती है। साथ-साथ टी-20 वर्ल्ड कप में जाने से पहले, पहले बल्लेबाजी करने के पैटर्न को आजमाते रहने की बात भी उन्होंने की। विपक्षियों की तारीफ करते हुए विराट ने कहा कि द. अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

3 of 5
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका - फोटो : ट्विटर
कोहली ने कहा कि पहले हाफ में पिच उनकी गेंदबाजी को काफी रास आई। कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। उन्होंने कहा भी था कि वह वर्ल्ड कप से पहले वह हर हालात में टीम को परखना चाहते हैं। कोहली ने कहा, 'टी-20 क्रिकेट में रनों का पीछा करना अपेक्षाकृत आसान होता है। अन्य प्रारूपों में आपको साझेदारी बनाने के लिए लंबे समय तक खेलना होता है। यहां 40-50 रनों की साझेदारी बहुत उपयोगी होती है और विपक्षी टीम से मैच खींचने के लिए काफी होती है।'

4 of 5
विराट कोहली - फोटो : पीटीआई
टीम संयोजन पर कोहली ने कहा कि वह इसे जल्द ही सुधारना चाहेंगे। उन्होंने कहा, 'इस समय घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है। ऐसा नहीं है कि हम अनजान खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और इसी वजह से वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे हैं।' कोहली ने टीम के खिलाड़ियों पर कहा, 'हमें यह भी समझना होगा कि यह एक युवा टीम है। आज हमने 9 विकेट खो दिए। बड़े टूर्नामेंटों में हम इस कमी को जल्द से जल्द दूर करना चाहेंगे।'

5 of 5
क्विंटन डीकॉक - फोटो : ट्विटर
बताते चले कि टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 134 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान क्विंटन डि कॉक (79*) और रेजा हेंड्रिक्स (28) के बीच पहले विकेट पर हुई 76 रन की साझेदारी के बूते 16.5 ओवर्स में एक विकेट के नुकसान पर ही 140 रन बना लिए। बावूमा (27*) ने छक्का मारकर जीत दिलाई। इस तरह तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी। धर्मशाला में पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि मोहाली में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने सात विकेट से जीत हासिल की थी।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।