'विराट ब्रिगेड' के पास द. अफ्रीका में इतिहास रचने का शानदार मौका, टीम में हो सकता है एक बड़ा बदलाव

Home›   Cricket News›   india vs south africa fourth odi predicted xi

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला

टीम इंडियाPC: BCCI

कप्तान विराट कोहली की नेतृत्व वाली टीम इंडिया शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 वन-डे मैचों की सीरीज का चौथा मैच जोहानसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेलने उतरेगी। एक तरह जहां यह मुकाबला मेजबान टीम के लिए 'करो या मरो' वाला होगा, वहीं दूसरी तरफ भारत इसे हार हाल में जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा।  फिलहाल इस सीरीज में टीम इंडिया 3-0 की बढ़ बनाए हुए है और शानदार लय में नजर आ रही है। कोहली के लिए इस मैच में सबसे बड़ी चिंता ओपनर रोहित शर्मा की फॉर्म होगी। रोहित इस पूरी सीरीज में अपने बल्ले से अब तक कोई कमाल करने में सफल नहीं रहे हैं। ऐसे में यह बड़ा दिलचस्प रहेगा कि कोहली इस मैच में किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे। आइए जानते हैं क्या हो सकती है टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन...

रोहित और धवनPC: BCCI

टीम इंडिया के 'हिटमैन' कहे जाने वाले रोहित शर्मा भले ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन इस बात से कोई इनकार नहीं करेगा कि जिस दिन उनका बल्ला चलता है तो फिर किस कदर विरोधी टीम के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटता है। ऐसे में कोहली रोहित को एक और मौका जरूर देना चाहेंगे। रोहित के साथ टीम को मजबूत शुरुआत देने की जिम्मेदारी 'गब्बर' शिखर धवन के कंधों पर होगी। 

कोहली और रहाणेPC: BCCI

सीरीज में दो शतक लगाने वाले कप्तान विराट कोहली हमेशा की तरह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। प्रोटियाज टीम के खिलाफ जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कोहली ने पहले वन-डे में 112 और दूसरे वन-डे में नाबाद 46 जबकि तीसरे वन-डे में नाबाद 160 रन की शानदार पारी खेल चुके हैं। चौथे वन-डे में मनीष पांडे को केदार जाधव की जगह पर टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि जाधव तीसरे वन-डे में फील्डिंग करते घायल हो गए थे, जिसके बाद वह पवेलियन लौट गए थे। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे भी मिडिल ऑर्डर को मजबूत देते हुए नजर आएंगे। 

धोनी और पंड्याPC: BCCI

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के यह सीरीज ग्लब्स से बेहद खास रही है। केपटाउन वन-डे में उन्होंने कुलदीप यादव की गेंद पर एडेन मार्रकरम को स्टंप करके अपना 400वां शिकार बनाया। इसके अलावा वह अपने वन-डे करियर के 10 हजार रन से महज 88 रन दूर हैं। अगर इस मैच में वह ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो ऐसा करने वाले वह टीम इंडिया के चौथे और वर्ल्ड के 12वें बल्लेबाज बन जाएंगे। इसके अलावा हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आएंगे।   

टीम इंडियाPC: BCCI

गेंदबाजी में कोई तब्दीली होने की संभावना नजर नहीं आ रही है। तेज गेंदबाज के रुप में भुनवेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह, जबकि स्पिनर के तौर पर दाएं हाथ के लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल और 'चाइनामैन' कुलदीप यादव का खेलना तय माना जा रहा है। टीम इंडिया-  शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, एमएस धोनी, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह। नोटः- महज यह हमारा एक आकलन भर है। असल में प्लेइंग इलेवन का पता मैच के ही दिन चलेगा। 
Share this article
Tags: virat kohli , ind v sa , team india ,

Also Read

टीम इंडिया की रन मशीन से खुश गांगुली, अपनी टीम में किया शामिल

IPL 2018: हो गया खुलासा....तो इस वजह से भज्जी पर CSK ने लगाया दांव

अब बर्फीले मैदान पर उतरे वीरू, तूफानी पारी खेलकर बोले-इन हाथों ने हथियार छोड़े हैं, चलाना नहीं भूले

Most Popular

PM मोदी की उड़ान के लिए पाक ने वसूला 2.86 लाख का रूट नेविगेशन शुल्क

INDvSA: इस मैच में बने 7 कीर्तिमान, भुवनेश्वर-धोनी के नाम रहा वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ने ताक पर रखे नियम, किया कुछ ऐसा देख चौंके लोग, तस्वीरें

पाकिस्तान में पूरे रौब के साथ रहता है यह हिन्दू राजपूत, इसके खौफ से डरता है पूरा राज्य

INDvSA: धवन-भुवनेश्वर ही नहीं यह तीन खिलाड़ी भी रहे इस मैच के 'ट्रंप कार्ड'

आपके ATM कार्ड के साथ फ्रॉड के लिए अब ये तरीका अपना रहे हैकर, पढ़ लें नहीं तो पछताएंगे