शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

'विराट ब्रिगेड' के पास द. अफ्रीका में इतिहास रचने का शानदार मौका, टीम में हो सकता है एक बड़ा बदलाव

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 10 Feb 2018 08:46 AM IST
1 of 5
टीम इंडिया - फोटो : BCCI
कप्तान विराट कोहली की नेतृत्व वाली टीम इंडिया शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 वन-डे मैचों की सीरीज का चौथा मैच जोहानसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेलने उतरेगी। एक तरह जहां यह मुकाबला मेजबान टीम के लिए 'करो या मरो' वाला होगा, वहीं दूसरी तरफ भारत इसे हार हाल में जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा। 

फिलहाल इस सीरीज में टीम इंडिया 3-0 की बढ़ बनाए हुए है और शानदार लय में नजर आ रही है। कोहली के लिए इस मैच में सबसे बड़ी चिंता ओपनर रोहित शर्मा की फॉर्म होगी। रोहित इस पूरी सीरीज में अपने बल्ले से अब तक कोई कमाल करने में सफल नहीं रहे हैं। ऐसे में यह बड़ा दिलचस्प रहेगा कि कोहली इस मैच में किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे। आइए जानते हैं क्या हो सकती है टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन...
विज्ञापन

2 of 5
रोहित और धवन - फोटो : BCCI
टीम इंडिया के 'हिटमैन' कहे जाने वाले रोहित शर्मा भले ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन इस बात से कोई इनकार नहीं करेगा कि जिस दिन उनका बल्ला चलता है तो फिर किस कदर विरोधी टीम के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटता है। ऐसे में कोहली रोहित को एक और मौका जरूर देना चाहेंगे। रोहित के साथ टीम को मजबूत शुरुआत देने की जिम्मेदारी 'गब्बर' शिखर धवन के कंधों पर होगी। 

3 of 5
कोहली और रहाणे - फोटो : BCCI
सीरीज में दो शतक लगाने वाले कप्तान विराट कोहली हमेशा की तरह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। प्रोटियाज टीम के खिलाफ जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कोहली ने पहले वन-डे में 112 और दूसरे वन-डे में नाबाद 46 जबकि तीसरे वन-डे में नाबाद 160 रन की शानदार पारी खेल चुके हैं। चौथे वन-डे में मनीष पांडे को केदार जाधव की जगह पर टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि जाधव तीसरे वन-डे में फील्डिंग करते घायल हो गए थे, जिसके बाद वह पवेलियन लौट गए थे। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे भी मिडिल ऑर्डर को मजबूत देते हुए नजर आएंगे। 

4 of 5
धोनी और पंड्या - फोटो : BCCI
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के यह सीरीज ग्लब्स से बेहद खास रही है। केपटाउन वन-डे में उन्होंने कुलदीप यादव की गेंद पर एडेन मार्रकरम को स्टंप करके अपना 400वां शिकार बनाया। इसके अलावा वह अपने वन-डे करियर के 10 हजार रन से महज 88 रन दूर हैं। अगर इस मैच में वह ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो ऐसा करने वाले वह टीम इंडिया के चौथे और वर्ल्ड के 12वें बल्लेबाज बन जाएंगे। इसके अलावा हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आएंगे। 
 

5 of 5
टीम इंडिया - फोटो : BCCI
गेंदबाजी में कोई तब्दीली होने की संभावना नजर नहीं आ रही है। तेज गेंदबाज के रुप में भुनवेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह, जबकि स्पिनर के तौर पर दाएं हाथ के लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल और 'चाइनामैन' कुलदीप यादव का खेलना तय माना जा रहा है।

टीम इंडिया-  शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, एमएस धोनी, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

नोटः- महज यह हमारा एक आकलन भर है। असल में प्लेइंग इलेवन का पता मैच के ही दिन चलेगा। 
विज्ञापन
Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।