शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

आईसीसी से हुई बड़ी भूल, राहुल द्रविड़ को बताया बाएं हाथ का बल्लेबाज

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 21 Sep 2019 07:58 AM IST
राहुल द्रविड़
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी से एक बड़ी भूल हो गई। खेल की सर्वोच्च संस्था ने अपनी वेबसाइट पर हॉल ऑफ फेम की सूची में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को दाएं हाथ के बल्लेबाज की जगह बाएं हाथ का बल्लेबाज बताया है।

आईसीसी की वेबसाइट पर द्रविड़ के सामने लिखा है, 'बैटिंग : लेफ्ट हैंड (बाएं हाथ)।' आईसीसी की इस बड़ी गलती की वजह से सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की जा रही है। साथ ही ट्रोल भा किया जा रहा है।


 
विज्ञापन

गौरतलब है कि द्रविड़ को पिछले साल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। वह इस सूची में शामिल होने वाले पांचवें भारतीय बने थे। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावसकर ने पिछले साल तिरुवनंतपुरम में भारत और विंडीज के बीच खेले गए पांचवें मैच से पहले कैप देकर यह सम्मान दिया था। 

बता दें कि द्रविंड के साथ आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और इंग्लैंड की महिला खिलाड़ी क्लारे टेलर को भी जुलाई में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। द्रविड़ ने भारत के लिए साल 1996 से लेकर 2012 तक 164 टेस्ट और 344 वनडे मैच खेले हैं। बता दें कि द्रविड़ के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 24,177 रन दर्ज हैं।
विज्ञापन

Recommended

rahul dravid icc bcci राहुल द्रविड़ आईसीसी

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।