शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

42 साल की उम्र में भारतीय ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, गांगुली की कप्तानी में खेला था वर्ल्ड कप फाइनल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 18 Sep 2019 06:20 AM IST
दिनेश मोंगिया - फोटो : social media
पूर्व भारतीय क्रिकेट दिनेश मोंगिया ने 42 साल की उम्र में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। 2003 में सौरव गांगुली की कप्तानी में वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने वाले मोंगिया ने मंगलवार को अपने संन्यास की घोषणा की। 
विज्ञापन
मोंगिया 2007 में आखिरी बार क्रिकेट के मैदान में पंजाब की तरफ से खेलते दिखे थे लेकिन इंडियन क्रिकेट लीग में खेलने की वजह से बीसीसीआई ने उनपर बैन लगा दिया था।

1995-96 में पंजाब की तरफ से डेब्यू करने वाले मोंगिया ने 2002 में गुवाहाटी में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 159 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम में अपनी दावेदारी मजबूत की थी। हालांकि वर्ल्ड कप के बाद वे कुछ खास नहीं कर पाए और बोर्ड से बैन के बाद क्रिकेट से दूर हो गए।

मोंगिया ने अपने करियर में 57 वन-डे और एक टी-20 मैच खेला था। इसमें उन्होंने कुल 1268 रन बनाए थे।
विज्ञापन

Recommended

dinesh mongia sourav ganguly 2003 world cup final team india indian cricket team bcci indian cricket league icl

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।