बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

शहर चुनें

ENG vs PAK: जेसन रॉय के आगे रिजवान की पारी बेकार, इंग्लैंड ने पाकिस्तान को टी-20 सीरीज में हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मैनचेस्टर Published by: ओम. प्रकाश Updated Wed, 21 Jul 2021 10:39 AM IST

सार

इंग्लैड ने पाकिस्तान को तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। इंग्लिश टीम की जीत के हीरो जेसन रॉय रहे। 
विज्ञापन
इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान - फोटो : ICC@twitter

विस्तार

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने मेहमानों को टी-20 सीरीज 2-1 से पटखनी दी। इंग्लिश टीम को मैच जिताने में जेसन रॉय का खास योगदान रहा। उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के चलते मेजबान इंग्लैंड ने करो या मरो वाले इस मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। जेशन रॉय ने इस मुकाबले में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 64 रन बनाए। 
विज्ञापन

मैनचेस्टर में खेले गए इस तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। पारी का आगाज करने आए मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की। बाबर आजम कुछ खास नहीं कर पाए और वह 11 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शोएब मकसूद भी 13 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। मोहम्मद हफीज ने भी मध्यक्रम में निराश किया और वह 1 रन ही बना सके। जिस समय पाकिस्तान के बल्लेबाज एक बाद एक आउट हो रहे थे तो ऐसे में रिजवान ने एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी की। इस दौरान फखर जमां ने उनकी अच्छा साथ दिया। 
विज्ञापन

मोहम्मद रिजवान 57 गेंदों पर 76 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं फखर जमां ने 24 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के चलते पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से आदिल रशीद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। 

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जोरदार शुरूआत की। दोनों सलामी बल्लेबाजों जेसन रॉय और जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। बटलर 21 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मलान ने भी 31 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। इस दौरान मध्यक्रम में जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली जल्दी आउट हो गए जिसके बाद इंग्लैंड पर कुछ दबाव आ गया। 

लेकिन कप्तान इयोन मॉर्गन ने कोई अनहोनी नहीं होने दी और उन्होंने 21 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत के करीब ला दिया। इंग्लैंड ने 155 रनों का लक्ष्य 7 विकेट पर पूरा कर लिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हफीज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं इमाद वसीम, हसन अली, उस्मान कादिर और शादाब खान को 1-1 विकेट मिला। मैच में आक्रामक पारी खेलने वाले जेसन रॉय को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं पूरी सीरीज में रनों की बारिश करने वाले लियाम लिविंगस्टोन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया। 
विज्ञापन

Latest Video

Recommended

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।