शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

मैक्सवेल के खास शॉट पर बैन की मांग, दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ने बताया गेंदबाजों के साथ धोखा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 01 Dec 2020 10:54 AM IST
विज्ञापन
1 of 5
ग्लेन मैक्सवेल और इयान चैपल - फोटो : Amar Ujala

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
आईपीएल 2020 में फ्लॉप रहने के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने जबरदस्त वापसी करते हुए भारत के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने शुरुआती दोनों वनडे में लगातार दो तूफानी पारियां खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। मैक्सवेल ने टीम के मध्यक्रम की जिम्मेदारी बखूबी निभाई है और चयनकर्ताओं के उम्मीदों पर भी खरा उतरे।
विज्ञापन

2 of 5
स्विच हिटिंग शॉट खेलते मैक्सवेल - फोटो : twitter@cricketcomau
लेकिन बावजूद इसके ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज दिग्गज इयान चैपल को मैक्सवेल का मशहूर शॉट पसंद नहीं है और उन्होंने इसपर बैन लगाने की मांग की है। चैपल ने मैक्सवेल की स्विच हिटिंग (अपने पोजीशन को बदलकर) शॉट को गेंदबाजों और फील्डरों के साथ धोखा बताया है।  

3 of 5
Glenn Maxwell
वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बातचीत में चैपल ने कहा, 'यह बहुत ही परेशान करने वाला और बेहद अनुचित है जब एक बल्लेबाज गेंदबाजी के दौरान विपरीत हाथ से बल्लेबाजी करने लगता है प्रतिद्वंद्वी कप्तान द्वारा निर्धारित क्षेत्ररक्षण को फेल कर देता है।'
विज्ञापन

4 of 5
स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल - फोटो : Social media
उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी लाजवाब और जबरदस्त है, खासकर स्मिथ और मैक्सवेल की बल्लेबाजी, उनके कुछ शॉट्स ऐसे हैं जिसपर विश्वास नहीं होता है। लेकिन फिर भी यह ठीक नहीं है।'

5 of 5
इयान चैपल
चैपल ने कहा कि गेंदबाज अपनी दिशा बताकर गेंदबाजी करता है लेकिन बल्लेबाज अचानक से अपनी दिशा बदलकर दाएं हाथ की बजाय बाएं हाथ से शॉट खेल देता है तो यह सही नहीं है। उन्होंने कहा ऐसे शॉट्स पर आईसीसी को बैन लगाना चाहिए क्योंकि यह सही नहीं है और सामने वाले के साथ धोखा है।
विज्ञापन

Recommended

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।