शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

करतारपुर कॉरिडोर: मिलिट्री इंटेलीजेंस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करते व्यक्ति को किया गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, गुरदासपुर(पंजाब) Updated Thu, 19 Sep 2019 10:11 AM IST
पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला शख्स - फोटो : अमर उजाला
मिलिट्री इंटेलीजेंस ने एक व्यक्ति को करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्य की जासूसी करते हुए गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि उसने ये फोटो पाकिस्तान भेजे हैं जिसके लिए उसे 10 लाख रुपये का लालच दिया गया था।

जासूसी करने वाले व्यक्ति की पहचान विपिन सिंह पुत्र मलकीत सिंह के रूप में हुई है। वह गुरदासपुर के पुल तिब्बड़ी का रहने वाला है। उसने पूछताछ में बताया कि उसने पाकिस्तान के मोबाइल नंबर पर कुछ तस्वीर भेजी थीं। उसने वहां बात करने के लिए वॉयस काल का इस्तेमाल किया था।

उससे करतारपुर कॉरिडोर के अलावा कुछ ओर भी जानकारी मांगी गई थी। इसके बदले में उसे दस लाख रुपये देने के लिए उसका खाता नंबर भी मांगा गया था। मिलिट्री इंटेलीजेंस ने पूछताछ करने के बाद देर शाम उसे पुलिस थाना पुराना शाला के हवाले कर दिया है।

अभी सेना की ओर से हमें किसी भी जासूस को नहीं सौंपा गया है।
- हरविंदर सिंह, एसपी-डी
विज्ञापन

गौरतलब है कि सिख श्रद्लाओं के लिए करतारपुर साहिब के दर्शनार्थ आने-जाने के लिए करतारपुर कॉरिडोर बनाया जा रहा है। इसकी घोषणा भारत और पाकिस्तान दोनों देशों ने की। ये कॉरिडोर पाकिस्तान के करतारपुर और भारत के गुरदासपुर के मान गांव को जोड़ेगा।

करतारपुर सिखों के पहले गुरु गुरुनानक देव की कर्मस्थली है। यहीं नानक देव जी ने आखिरी सांस ली थी। भारत में इसका उद्घाटन 26 नवम्बर को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने किया था। भारत की ओर से इस कॉरिडोर को बनाने की घोषणा 22 नवम्बर को की गई।

पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन 28 नवम्बर को हुआ था। प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसकी आधारशिला रखी थी। आगामी 9 नवंबर को इसे लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। इस समय दोनों देशों की तरफ से निर्माण कार्य जारी है।
विज्ञापन

Recommended

kartarpur corridor pakistani spy indian military gurdaspur news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।