शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

महिंद्रा की कारें एक जुलाई से 36,000 रुपये तक होंगी महंगी 

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 20 Jun 2019 02:47 AM IST
Mahindra Cars - फोटो : सांकेतिक
प्रमुख घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) की कारें अगले महीने यानी जुलाई से महंगी हो जाएंगी। कंपनी ने बुधवार को कहा कि वह आगामी एक जुलाई से स्कॉर्पियो, बोलेरो, टीयूवी-300 और एक्सयूवी की कीमतों में 36,000 रुपये तक का इजाफा करेगी। इससे वाहन खरीदारों पर कुछ अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा। कंपनी ने नियामकीय सूचना में कहा कि भारत में सभी यात्री वाहनों में एआईएस 145 सुरक्षा मानदंड लागू होने के कारण कीमतों में वृद्धि की जा रही है। 
विज्ञापन
एमएंडएम ने एक बयान में कहा कि वह स्कॉर्पियो, बोलेरो, टीयूवी-300 एवं केयूवी-100 एनएक्सटी की कीमतों में थोड़ा ज्यादा और एक्सयूवी-500 एवं मराजो की कीमतों में मामूली वृद्धि करेगी। उसके मुताबिक, एआईएस 145 सुरक्षा मानदंड के कारण वाहनों में कुछ सुरक्षा फीचर्स लगाना अनिवार्य हो जाता है। इसमें चालक एयरबैग, चालक एवं उसके साथ वाली सीट के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, पार्किंग सेंसर और चालक के लिए ओवरस्पीड अलर्ट जैसे सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं। 

सुरक्षा पर अधिक जोर

महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष (वाहन क्षेत्र) राजन वढेरा का कहना है कि सुरक्षा हमारी उत्पाद विकास प्रक्रिया का मुख्य अंग है। हम सुरक्षा से जुड़ी नियमकीय जरूरतों का स्वागत करते हैं। हालांकि, इसके चलते लागत में कुछ वृद्धि हुई है। इसी क्रम में हम अपने कुछ यात्री वाहनों की कीमतों में वृद्धि कर रहे हैं। यह एक जुलाई, 2019 से लागू होगी। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा जरूरी विषय है। इसे लेकर कंपनी नए-नए प्रयास कर रही है।
विज्ञापन

Recommended

mahindra cars mahindra expensive cars scorpio bolero tuv 300 kuv 100 महिंद्रा कार महिंद्रा कार प्राइस स्कार्पियो बोलेरो टीयूवी 300 केयूवी 100

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।