शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

तिमाही नतीजे: चार गुना बढ़ा अनिल अंबानी की रिलायंस कैपिटल का शुद्ध मुनाफा, आय में भी वृद्धि

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 16 Aug 2019 10:12 AM IST
Anil ambani

खास बातें

  • अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस कैपिटल का एकीकृत शुद्ध लाभ बढ़ा
  • मुनाफे में वृद्धि कंपनी की आय बढ़ने से हुई
  • रिलायंस कैपिटल की कुल आय 2019-20 की अप्रैल-जून तिमाही में 31 फीसदी बढ़ी
चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस कैपिटल का एकीकृत शुद्ध लाभ चार गुना बढ़कर 1,218 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। मुनाफे में वृद्धि कंपनी की आय बढ़ने से हुई। इससे पहले वित्त वर्ष 2018-19 की इसी तिमाही में कंपनी को 295 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। 

31 फीसदी बढ़ी कंपनी की आय

रिलायंस कैपिटल की कुल आय 2019-20 की अप्रैल-जून तिमाही में 31 फीसदी बढ़कर 6,083 कराड़ रुपये रही, जो इससे पूर्व वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 4,641 करोड़ रुपये थी। रिलांयस कैपिटल संपत्ति प्रबंधन और म्यूचुअल फंड, पेंशन फंड, बीमा, वित्त, शेयर ब्रोकिंग, वित्तीय उत्पादों के वितरण जैसे कार्यों से जुड़ी है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुनाफे में भी वृद्धि

हाल ही में मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजों को जारी किया था। नतीजों के हिसाब से कंपनी का मुनाफा सात फीसदी बढ़ा है। वहीं आय में 21.25 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। गौरतलब है कि कंपनी तेल से लेकर के टेलीकॉम के कारोबार से जुड़ी हुई है। कंपनी को पहली तिमाही में 10,104 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड मुनाफा हुआ है। वहीं इस अवधि में कंपनी की आय 1.61 लाख करोड़ रुपये रही है। पिछले साल की पहली तिमाही में कंपनी को 9,459 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था, वहीं आय 1.33 लाख करोड़ रुपये थी। 
विज्ञापन
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला Hindi News APP अपने मोबाइल पर।
विज्ञापन

Recommended

reliance reliance capital reliance industries anil ambani q1 results 2019 mukesh ambani रिलायंस रिलायंस कैपिटल अनिल अंबानी मुकेश अंबानी

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।