शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

तेजस एक्सप्रेस के देरी से चलने पर IRCTC देगी 1.62 लाख रुपये का मुआवजा

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली Updated Mon, 21 Oct 2019 02:07 PM IST
19 अक्तूबर को तेजस एक्सप्रेस के तीन घंटे से अधिक लेट होने के कारण आईआरसीटीसी यात्रियों को करीब 1.62 लाख रुपये का मुआवजा देगी। यह मुआवजा बीमा कंपनियों के जरिए कुल 950 यात्रियों को मिलेगा। ऐसा रेलवे के इतिहास में पहली बार होगा, कि ट्रेन के लेट होने के चलते रेलवे की तरफ से मुआवजा दिया गया हो। 
विज्ञापन
इतनी लेट हुई थी ट्रेन
19 अक्तूबर को ट्रेन लखनऊ से अपने तय समय सुबह के 6.10 बजे के बजाए 9.55 बजे चली और दोपहर बाद 3.40 बजे पहुंची। नई दिल्ली पहुंचने का इसका सही समय 12.25 बजे है। वहीं वापसी में ट्रेन 3.35 के बजाए 5.30 बजे चली और देर रात 11.30 बजे लखनऊ पहुंची। ट्रेन के लखनऊ पहुंचने का सही समय रात्रि 10.05 बजे है। लखनऊ से दिल्ली आए 450 यात्रियों को 250 रुपये और दिल्ली से लखनऊ गए 500 यात्रियों को को 100 रुपये का मुआवजा मिलेगा। 

यात्रियों को रिफंड लेने के लिए लिंक भेजा गया है। इस लिंक के माध्यम से रिफंड के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। देरी की वजह से आईआरसीटीसी ने यात्रियों से खेद जताया है। चार अक्टूबर को तेजस का उद्घाटन हुआ था, जिसके बाद पहली बार यह ट्रेन देरी से दिल्ली पहुंची। जबकि अभी तक ट्रेन बिलकुल राइट टाइम चल रही थी।

बता दें कि ट्रेन केलेट होने पर रिफंड की सुविधा आईआरसीटीसी द्वारा दी जा रही है। इसके तहत एक घंटे से अधिक लेट होने पर यात्रियों को 100 रुपये और दो घंटे से ज्यादा लेट होने पर 250 रुपये रिफंड दिया जाएगा। 

पहली बार ट्रेन लेट हुई। पैसेंजरों से खेद जताया और उनकी यात्रा को यादगार बनाने के लिए फ्री में लंच भी करवाया गया। इतना ही नहीं प्रत्येक पैसेंजर को सॉरी लिखे स्टीकर वाले स्नैक्स परोसे गए। देरी की वजह से रिफंड केलिए पैसेंजरों को लिंक भेज दिया गया है।
-अश्विनी श्रीवास्तव, मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक, आईआरसीटीसी

विज्ञापन

Recommended

tejas express irctc insurance indian railways compensation

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।