शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

SBI ने किया एलान, ग्राहकों की सुविधा के लिए 10 लाख योनो कैश प्वाइंट लगाएगा बैंक

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 22 Aug 2019 09:58 AM IST
देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अगले 18 महीने में देशभर में करीब 10 लाख ‘योनो कैश प्वाइंट’ स्थापित करेगा। यह जानकारी बुधवार को एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि यह प्लेटफॉर्म सुरक्षित है और इसके इस्तेमाल में डेबिट कार्ड की जरूरत नहीं होगी।
विज्ञापन
 
यह भी पढ़ें: करोड़ों ग्राहकों को RBI का तोहफा, बैंक ने बढ़ाया RTGS का समय

कुमार ने कहा कि योनो कैश सुविधा के जरिए ग्राहक भविष्य में बिलों का भुगतान और डिजिटल लेनदेन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि डेबिट कार्ड बंद करने की बैंक की कोई योजना नहीं है, लेकिन डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल बढ़ने से डेबिट कार्ड की आवश्यकता कम हो जाएगी। इसके जरिये लेनदेन और बिलों का भुगतान भी किया जा सकता है। एसबीआई पहले ही करीब 70 हजार योनो कैश प्वाइंट पहले ही स्थापित कर चुका है। योनो एक डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म है। ग्राहक नकद निकासी के लिए अपने स्मार्टफोन का प्रयोग कर सकते हैं। 
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला Hindi News Android APP अपने मोबाइल पर।

मंदी का व्यापक विश्लेषण हो

एसबीआई चेयरमैन ने बताया कि बैंकों की ओर से होम लोन को रेपो रेट से जोड़ने की नई पेशकश पर ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। यह ग्राहकों की इच्छा पर है कि वे नए उत्पाद के साथ जाएं अथवा अपने होम लोन के एमसीएलआर के साथ जोड़े रखें। वाहन क्षेत्र में मंदी पर उन्होंने कहा कि बाजार में इसके कुछ संकेत हैं, जिसके व्यापर विश्लेषण की जरूरत है। उन्होंने कृषि क्षेत्र को वाणिज्यिक रूप से व्यावहारिक बनाने की जरूरत बताई और कहा कि कर्ज माफी के बावजूद किसानों की स्थिति नहीं सुधरती है, इसलिए इस पर विचार होना चाहिए। 
विज्ञापन

Recommended

yono yono sbi sbi bank state bank of india digital banking योनो एसबीआई भारतीय स्टेट बैंक khushkhabar खुशखबर

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।