शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

लोन लेना हुआ सस्ता, इन बैंकों ने इतनी घटा दी ब्याज दर

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 13 Jul 2019 10:17 AM IST
सार्वजनिक क्षेत्र के सिंडिकेट बैंक ने विभिन्न परिपक्वता अवधि के लिए कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.05 फीसदी की कटौती की है। यह कटौती 15 जून से प्रभावी है। 
विज्ञापन
इस संदर्भ में बैंक ने शेयर बाजारों को सूचना दी और कहा कि एक साल की बेंचमार्क एमसीएलआर को घटाकर 8.60 फीसदी किया गया है। मौजूदा समय में यह दर 8.65 फीसदी है। एक दिन, एक महीने, तीन महीने और छह महीने की एमसीएलआर को 0.05 फीसदी घटाकर क्रमश: 8.15 फीसदी, 8.25 फीसदी, 8.45 फीसदी और 8.55 फीसदी किया गया है। वहीं बैंक ने अपनी आधार दर को 9.50 फीसदी पर कायम रखा है। 

आरबीआई के गवर्नर ने दिया था बयान

इससे पहले आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा था कि रेपो दरों में की गई कटौती का लाभ बैंक जल्द ही ग्राहकों तक पहुंचाएंगे। 2019 में अब तक रेपो दर में 0.75 फीसदी की कटौती की जा चुकी है और मौजूदा रेपो दर 5.75 फीसदी है। 

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने भी घटाई थी MCLR

सार्वजनिक क्षेत्र के ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने भी एमसीएलआर में 0.10 फीसदी तक की कटौती की थी। इसी के साथ नई ब्याज दर एक दिन के लिए 8.20 फीसदी और एक महीने की अवधि के लिए 8.25 फीसदी हो गई है। इसी तरह बैंक ने तीन माह, छह माह और एक वर्ष की अवधि के लिए कर्ज पर ब्याज दर को 0.05 फीसदी घटाया है। अब तक जो दर तीन माह के लिए 8.50 फीसदी, छह माह के लिए 8.60 और एक वर्ष के लिए 8.70 फीसदी थी वह गुरुवार से क्रमश: 8.45, 8.55 8.65 फीसदी होगी। 

SBI ने भी की थी कटौती

वहीं मंगलवार को देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपनी सभी अवधि के कर्ज पर सीमांत लागत में 0.05 फीसदी कटौती की घोषणा की था। बैंक की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया था कि नई दरें बुधवार से प्रभावी हो जाएंगी।

विज्ञप्ति में कहा गया था कि एक साल की अवधि के कर्ज पर सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) यानी कर्ज की न्यूनतम ब्याज दर को 0.05 फीसदी घटाकर 8.40 फीसदी कर दिया गया है। 
विज्ञापन

Recommended

loan interest rates in banks syndicate bank loan state bank of india reserve bank of india oriental bank of commerce aapke liye khushkhabar आपके लिए खुशखबर भारतीय स्टेट बैंक ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स भारतीय रिजर्व बैंक सिंडिकेट बैंक

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।