शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

हवाई जहाज में बच्चे को दूध पिला रही महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा, फेसबुक पर साझा की कहानी

फीचर डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 17 Jul 2019 10:40 AM IST
केएलएम रॉयल डच एयरलाइंस - फोटो : KLM Royal Dutch Airlines
स्तनपान को लेकर देश-दुनिया में तमाम तरह के सवाल हमेशा से ही उठते रहे हैं। अब एक बार फिर से इस मुद्दे पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। मामला अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को का है, जहां एक महिला फ्लाइट के दौरान अपने बच्चे को दूध पिला रही थी, लेकिन उसके साथ एक अजीब घटना हो गई। महिला ने अपनी कहानी फेसबुक पर शेयर की है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला का नाम शेल्बी एंजेल है। वो सैन फ्रांसिस्को से एम्सटरडम जा रही फ्लाइट में बैठी थी और अपने बच्चे को दूध पिला रही थी। इसी बीच उसके पास फ्लाइट अटेंडेंट आई और एक कंबल देते हुए कहा कि वह खुद को ढक ले। 

महिला ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, 'मैं अपनी बच्ची को स्तनपान कराती हूं। इससे वह जल्दी सो जाती है। वह किसी भी तरह के कवर में रहकर दूध नहीं पीना चाहती है, लेकिन इसके बावजूद मैं कोशिश करती हूं कि खुद को ढक लूं। हालांकि कभी-कभी ऐसा नहीं हो पाता।' 
विज्ञापन

महिला ने आगे लिखा है, 'विमान के उड़ान भरने से पहले फ्लाइट अटेंडेंट एक कंबल लेकर मेरे पास आई और कहा कि अगर आपको बच्चे को दूध पिलाना है तो पहले खुद को ढक लीजिए।' हालांकि महिला ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। उसने अटेंडेंट को बताया कि उसकी बेटी ढक कर दूध नहीं पीती है, रोने लगती है। इसके बाद फ्लाइट अटेंडेंट ने महिला को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई भी यात्री शिकायत करता है तो उसकी जिम्मेदारी उसी की होगी। 

महिला ने कहा कि उसने घर पहुंचते ही एयरलाइन के खिलाफ शिकायत की, लेकिन केएलएम एयरलाइंस के प्रवक्ता ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये जवाब दिया कि फ्लाइट के दौरान महिलाओं से ब्रेस्टफीड के दौरान उन्हें खुद को ढकने के लिए कहा जा सकता है। 

महिला के इस पोस्ट को हजारों लोगों ने शेयर और कमेंट्स किया है। कई लोगों ने एयरलाइंस की इस नीति पर सवाल खड़े किए हैं कि आखिर महिलाओं को जबरन उनका शरीर ढकने के लिए मजबूर क्यों किया जा रहा है? 
विज्ञापन

Recommended

flight attendant breastfeeding mother klm airlines san francisco to amsterdam flights

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।