शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

Harley Davidson ने भारत में बंद किए अपने कारखाने, नहीं करेगी मोटरसाइकिलों की बिक्री

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 24 Sep 2020 07:47 PM IST
विज्ञापन
हार्ले डेविडसन: Harley Davidson - फोटो : Amar Ujala

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
अमेरिका की दिग्गज फ्लैगशिप मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी Harley-Davidson भारत में अपना प्रोडक्शन और सेल्स ऑपरेशन बंद कर रही है। कंपनी ने ‘The Rewire’ के तहत इसकी घोषणा की है। दरअसल कंपनी की तरफ से पिछले कुछ समय से इसके संकेत दिए जा रहे थे। न्यूज एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, कंपनी के रीस्ट्रेक्चर के लिए 75 मिनियन डॉलर की जरूरत है, जिसके चलते कंपनी ने अपना प्रोडक्शन और सेल्स रोक दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक हार्ले ने अपनी कुल बिक्री का केवल 5 फीसदी ही भारत में सेल किया है। ऐसे में हार्ले के दीवानों के लिए यह एक बुरी खबर है।
विज्ञापन

भारत में ऑपरेशन बंद करने को लेकर Harley Davidson की तरफ से आधिकारिक प्रेस रिलीज जारी की गई है।


Harley Davidson ने पिछले वित्तवर्ष में भारत में 2,500 से भी कम यूनिट्स की बिक्री की थी। माना जा रहा है कि कंपनी के इस फैसले का एक बड़ा कारण कोरोना वायरस महामारी भी है, जिसके चलते भारत में इसके ऑपरेशन्स को भारी नुकसान पहुंचा है।
विज्ञापन

डोनाल्ड ट्रंप के लिए बड़ा झटका

डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद संभालने के बाद से हार्ले-डेविडसन भारत में परिचालन बंद करने वाली अमेरिका की दूसरी वाहन निर्माता है। इससे पहले जनरल मोटर्स ने अपने घरेलू परिचालन को समेट कर 2017 में अपने गुजरात प्लांट को बेच दिया था। 

10 साल में भी पैर नहीं टिका पाई Harley-Davidson  

इससे पहले आई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि Harley-Davidson  भारतीय बाजार में अपना ऑपरेशन बंद कर सकती है। रिपोर्ट में बताया गया था कि भारत में कम बिक्री और भविष्य में भी अपनी बाइक्स के लिए बेहतर मांग को नहीं देखते हुए कंपनी भारत में अपने असेंबली ऑपरेशंस को बंद करने पर विचार कर रही है। बता दें कि हार्ले ने भारत में 10 साल पूरे कर लिए थे।

Harley-Davidson ने पहले भी दिए थे संकेत

पिछले महीने अपने दूसरी तिमाही के परिणामों के साथ एक बयान में, हार्ले- डेविडसन ने कहा, "कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजारों से बाहर निकलने की योजना का मूल्यांकन कर रही है, जहां उत्पादन और लाभ भविष्य की रणनीति के अनुरूप निरंतर निवेश का समर्थन नहीं करते हैं।" 
विज्ञापन

Recommended

harley-davidson automobile auto news auto news in hindi
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Recommended Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।