बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

खुफिया टीम करेगी ‘सर्च ऑपरेशन’

Rampur Updated Mon, 15 Oct 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

रामपुर। बिजली राजस्व में निरंतर आ रही कमी और धड़ल्ले से हो रही बिजली की चोरी पर अब महकमा मंथन करने में जुट गया है। अफसर अब जल्द ही खुफिया टीम का गठन करने वाले हैं। सर्च आपरेशन कर बिजली की चोरी रोकने का प्रयास किया जाएगा। सूचना पर भी यह टीम छापामारी करेगी।
विज्ञापन

शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली का उपभोग जमकर होता है। लेकिन आठ से दस लाख की आबादी में लगभग 40 हजार ही बिजली के कनेक्शन पंजीकृत है। यह आंकड़े ग्रामीण क्षेत्रों के है, जो अब अफसरों के लिए सिर दर्द बन गए हैं। वहीं इन कनेक्शन धारियों से भी वक्त पर बिल की वसूली नहीं हो पाती है। नतीजा, राजस्व की कमी होना। एक साल में करीब 60 करोड़ रुपये और माह वसूली में दो करोड़ से अधिक का घाटा विभाग को झेलना पड़ रहा है। बिजली विस्तार के कई कार्य भी इसी वजह से नहीं हो पाते हैं। अफसरों ने अब इस ओर मंथन शुरू कर दिया है।

विभागीय सूत्र बताते हैं कि अब चोरी रोकने और राजस्व कमी को दूर करने के लिए एक खुफिया टीम का गठन किया जाएगा। इस टीम में अधिशासी अभियंता के बाद एडीओ व अवर अभियंता और दो अन्य कर्मचारी शामिल रहेंगे। सूचना पर तो यह टीम छापा मारेगी ही और साथ ही वसूली को लेकर कागजी कार्रवाई भी करेगी। उन्होंने बताया कि इस टीम पर अभी फैसला नहीं लिया गया है। अधिशासी अभियंता वीके सिंह ने बताया कि चोरी रोकने की योजनाएं बन रही हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us