रामपुर में छह शिक्षक बर्खास्त

Rampur Updated Thu, 20 Sep 2012 12:00 PM IST
रामपुर। फर्जी प्रमाण पत्र के जरिए नौकरी हासिल करने में बेसिक शिक्षा विभाग के छह शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है। उनकी बर्खास्तगी पर पिछले कई माह से विचार चल रहा था। आखिरकार बीएसए ने बुधवार को इस पर मुहर लगा ही दी।
वर्ष 2009 में विशिष्ट बीटीसी के जरिए तमाम प्रशिक्षुओं को शिक्षक के पद पर तैनात किया गया था। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान ने शिक्षकों द्वारा जमा किए गए प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराया तो छह शिक्षकों के दसवीं और इंटर के प्रमाण पत्र फर्जी निकले। मामले का खुलासा होने के बाद डायट की ओर से इन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश बीएसए को दिए गए थे। कुछ माह पहले इन छह शिक्षकों को बर्खास्तगी के नोटिस जारी किए गए, लेकिन इन जवाबों का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। शिक्षकों की बर्खास्तगी की मुहर बीएसए न होने की वजह से नहीं लग पाई थी, लेकिन अब जिला विद्यालय निरीक्षक को बीएसए का चार्ज दिए जाने के बाद इस फाइल पर भी मुहर लगा दी गई। कार्यवाहक जिला बेसिक शिक्षाधिकारी माया देवी ने फर्जी प्रमाण पत्र से नौकरी हासिल करने वाले शिक्षक इंद्रजीत सिंह, अमर सिंह, लालजी सिंह, रवि कुमार, राजीव कुमार, और संजीव कुमार को बर्खास्त कर दिया।

Spotlight

Related Videos

हेडफोन खरीदने से पहले जान लें ये 6 जरूरी बातें, नहीं पड़ेगा पछताना

आज बाजार में तरह-तरह के हेडफोन मौजूद हैं, लेकिन उसमें सबसे अच्छा कौन सा है और आपके बजट में भी हो यह चुनना आसान काम नहीं है। आइए जानते हैं कि हेडफोन खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls