विज्ञापन
विज्ञापन

सैदनगर के दो गांवों में शिक्षकों के साथ मारपीट

Rampur Updated Fri, 31 Aug 2012 12:00 PM IST
रामपुर/सैदनगर। विद्यालय प्रबंध समिति के चयन को लेकर गांवों विवाद शुरू हो गया है। हौंसपुर नगली में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। एक पक्ष ने प्रस्ताव फाड़ दिया और तो दूसरे ने शिक्षकों को बंधक बना लिया। सूरत सिंहपुर उर्फ नयागांव में प्रधान पक्ष ने शिक्षक और शिक्षामित्र से मारपीट की। दोनों गांवों के शिक्षकों ने पुलिस को तहरीर दे दी है।
विज्ञापन
विज्ञापन
शिक्षा समिति के खाते से प्रधानों का नाम हटाकर विद्यालय प्रबंध समिति का चयन किया जा रहा है। समिति में 11 सदस्य बनाए जाते हैं और उनमें से एक को अध्यक्ष चुनकर उसका नाम खाते में शामिल किया जा रहा है। हौंसपुर नगली के प्राथमिक विद्यालय मुरली मनोहर और जूनियर हाई स्कूल के शिक्षक मुहम्मद हनीफ ने समिति बनाकर अज्जन खां और शब्बन खां का अध्यक्ष के लिए चयन कर लिया। प्रधान पक्ष ने इसका विरोध शुरू कर दिया। आरोप है कि प्रधान ने प्रस्ताव फड़वाकर अपने समर्थकों के नाम दे दिए। बाद में दोनों शिक्षक घर जा रहे थे । इसी बीच दूसरे पक्ष केलोग उन्हें रोककर गांव ले गए। आरोप है कि गांव ले जाकर शिक्षकों से दूसरा प्रस्ताव लिखने का कहा। इनकार करने पर दोनों शिक्षकों को बंधक बना लिया।
इतने में पुलिस को सूचना दे दी। सूचना के बाद पुलिस ने गांव पहुंचकर दोनों शिक्षकों को मुक्त कराया। शिक्षकों ने सैदनगर चौकी में तहरीर दे दी है। इसी तरह सूरत सिंहपुर उर्फ नयागांव में भी गुरुवार को समिति का अध्यक्ष बनाया गया। प्रधान पक्ष ने इसका विरोध शुरू कर दिया। प्रधान अपने समर्थक को अध्यक्ष बनाना चाहते थे। इस बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर प्रधान पक्ष के लोगों ने शिक्षक रहमत अली, अहमद अली और शिक्षा मित्र रामऔतार की पिटाई कर दी। बाद में शिक्षकों ने सैदनगर पुलिस चौकी में प्रधान और समर्थकों के खिलाफ तहरीर दी है।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

लापता मोबाइल ढूंढने का सबसे आसान तरीका

कई बार हम अपना मोबाइल फोन कहीं रखकर भूल जाते हैं। जब फोन मिलाते हैं तो उसपर रिंगटोन नहीं बजती क्योंकि को साइलेंट होता है। तो ऐसे में मोबाइल को ढूंढना कठिन हो जाता है।

22 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election