विज्ञापन

खादी ग्रामोद्योग में होंगी पंद्रह सौ भर्तियां

Rampur Updated Mon, 27 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
मिलक(रामपुर)। खादी एवं ग्रामोद्योग राज्य मंत्री रियाज अहमद ने कहा कि सपा सरकार खादी ग्रामोद्योग पर मंडराने वाले संकट को दूर करेगी। हर हाथ में काम होगा और लघु इकाइयां लगेगी। इसके लिए विभाग में पंद्रह सौ कर्मियों की भरती की जाएगी।
विज्ञापन
भैंसोड़ी शरीफ में दरगाह पर हाजिरी लगाने पहुंचे राज्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि खादी ग्रामोद्योग पर संकट मंडराने के लिए बसपा सरकार की गलत नीतियां जिम्मेदार हैं। बसपा नहीं चाहती थी कि गांधी के विचार वाली यूनिट बचें, लेकिन सपा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खादी की विचारधारा को मरने नहीं देगी। कहा कि सपा सरकार ने पिछली सरकार से 68 प्रतिशत बजट का ज्यादा प्रावधान किया है। इसके तहत सूबे में 46 लघु इकाईयां लगेंगी। रियायती दर पर बिजली मुहैया कराई जाएगी। इतना ही नहीं विभागीय कामकाज को आसान करने के लिए लंबित 15 सौ कर्मियों की भरती जल्दी होगी। उन्होंने कहा कि दस लाख तक का लोन विभाग यूनिट लगाने कोे बैंक से दिलाएगा। इसके लिए महिलाओं और पिछड़ा वर्ग को 30 प्रतिशत और सामान्य को 25 प्रतिशत का अनुदान दिया जाएगा। कहा कि मंदी के दौर से उबारा जाए। कहा कि महंगी सूत मिलेगा। तब सरकार महंगा बाजार मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि देश तोड़ने वालों से बचने के लिए सपा समर्थन कांग्रेस को दे रही है, ताकि मुल्क को टूटने से बचा रहे। यदि कांग्रेस भी गड़बड़ी करती है तो वह देशहित में समर्थन वापस ले लेगी।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

20 सितंबर NEWS UPDATES : एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा समेत देखिए सारी खबरें

एशिया कप में पाकिस्तान को आठ विकेट से रौंदकर टीम इंडिया ने दर्ज की शानदार जीत, एमपी के सतना में एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में सीएम शिवराज सिंह चौहान को सवर्ण समुदाय ने दिखाए काले झंडे समेत देखिए देश-दुनिया की सारी खबरें अमर उजाला टीवी पर।  

20 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree