तीन सिनेमा घरों पर होगी कार्रवाई

Rampur Updated Sat, 25 Aug 2012 12:00 PM IST
रामपुर। नगर पलिका ने सिनेमा घरों पर शिकंजा कसते हुए उन्हें नोटिस भेजे हैं। बकाया जमा न करने पर टाकीजों के खिलाफ आरसी जारी करने की चेतावनी दी है। शहर में तीन सिनेमा घरों पर साढ़े चार लाख से अधिक शो टैक्स बकाया है।
जल व हाउस टैक्स ही नहीं कई अन्य टैक्स भी पालिका नहीं वसूल पाई है। करोड़ों रुपये का घाटा सह रही पालिका का बकाया टाकीजों पर भी है। कुछ समय पूर्व टाकीजों पर शिकंजा कसने के लिए नोटिस कार्रवाई की गई थी। लेकिन उसके बाद भी कोई हल नहीं निकला। पालिका भी नोटिस भेजने के बाद खामोश हो गई। कुछ टाकीजों का शो टैक्स जमा तो हुआ, लेकिन फिर भी लाखों का कर्ज दबाए बैठे सिनेमा घरों ने बकाया जमा नहीं किया। नगर पालिका के अध्यक्ष अजहर खां ने कर को लेकर कार्रवाई करते हुए कर अधीक्षक को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं। चेयरमैन केसख्त रुख पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
कर अधीक्षक गणेश प्रसाद गौतम ने बताया कि राधा, माला व नाहिद टाकीज पर 4 लाख 64 हजार 580 रुपये का बकाया है। इन सिनेमा घरों ने सालों से शो टैक्स जमा नहीं किया है। नोटिस भेजा गया है, यदि तीन दिन में बकाया नहीं चुकाया तो आरसी जारी हो जाएगी।

Spotlight

Related Videos

हॉस्पिटल में मरीज की मौत के बाद हंगामा, इस वजह से देर से पहुंची कानपुर पुलिस

यूपी के कानपुर में इलाज के दौरान लापरवाही की वजह से एक व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि इलाज के दौरान गलत इंजेक्शन लगाने की वजह से उनकी मौत हुई।

19 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen